तमिलनाडु में पटाखों से लदे स्कूटर में धमाका, पिता-पुत्र की दर्दनाक मौत

Explosion in a scooter laden with firecrackers in Tamil Nadu, father-son death
तमिलनाडु में पटाखों से लदे स्कूटर में धमाका, पिता-पुत्र की दर्दनाक मौत
हादसा तमिलनाडु में पटाखों से लदे स्कूटर में धमाका, पिता-पुत्र की दर्दनाक मौत
हाईलाइट
  • दूर तक सुनाई दी धमाके की आवाज
  • देसी पटाखों से भरे बैग में हुआ था धमाका
  • धमाके से तीन अन्य लोग भी घायल

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। दीपावली पर बारूद से भरे पटाखे कितने खतरनाक होते हैं कि किसी की भी जान ले सकते हैं। इसका जीवंत उदाहरण तमिलनाडु में देखने को मिला है। तमिलनाडु के विल्लुपुरम में दीपावली पर एक दर्दनाक हादसा हुआ है। पटाखों के विस्फोट में एक पिता-पुत्र की मौत हो गई। घटना के समय पिता-पुत्र पुडुचेरी से विल्लुपुरम जा रहे थे। उनके पास दीपावली के पटाखे रखे थे। जानकारी के अनुसार जाते समय उन पटाखों में भयंकर विस्फोट हुआ जिसमें पिता-पुत्र की मौत हो गई। यह घटना सीसीटीवी फुटेज में दर्ज हो गई, जिसका वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।

पटाखों पर बैठाया था बच्चे को

सूत्रों के अनुसार, स्थानीय पुलिस का कहना है कि हादसा पीड़ित कलैनसन और उनका 7 वर्ष का बेटा पुडुचेरी के स्थानीय निवासी थे। गुरुवार 4 नवंबर को दीपावली के अवसर पर कलैनसन ने अपने बेटे को पटाखे दिलाए थे। दोनों पटाखे लेकर स्कूटर से विल्लुपुरम जा रहे थे। अधिकारियों के अनुसार पिता ने पटाखों से भरा थैला आगे रखा था तथा इस पर अपने पुत्र प्रदीप को बैठा रखा था।

स्थानीय पुलिस को इस हादसे का सीसीटीवी फुटेज मिला है इसमें साफ दिख रहा है कि प्रदीप जब पटाखों के थैले पर बैठकर जा रहा था उसी दौरान पटाखों से भरे थैले में अचानक तेज धमाका हो गया। धमाका इतना जोरदार था कि स्कूटर सवार कलैनसन और प्रदीप 15 मीटर दूर जाकर गिरे और मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

कई किलोमीटर तक सुनाई दी धमाके की आवाज

स्थानीय लोगों का कहना है कि धमाका इतना तेज था की उसकी कई किलोमीटर तक आवाज सुनाई दी। घटना स्थल पर कलैनसन और प्रदीप की मौत के अलावा 3 बाइक सवार घायल भी हो गए। विल्लुपुरम पुलिस के अनुसार घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इसके अतिरिक्त हादसे में एक गाड़ी और दो बाईक को काफी नुकसान पहुंचा है। विल्लुपुरम के डीआईजी एम पांडियन के आदेश से मामला दर्ज कर घटना की जांच की जा रही है।

लोगों का यह कहना है

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कलैनसन अपने पुत्र के साथ स्कूटर पर पटाखे लेकर जा रहे थे कि अचानक हुए धमाके के कारण उनकी और उनके पुत्र प्रदीप की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। लोगों का कहना है कि विश्वास नहीं हो रहा है कि पटाखों में इतना तेज धमाका हो सकता हैं। कुछ लोगों ने अपनी इस घटना को लेकर अपनी प्रतिक्रियाएं भी दी हैं।

डॉ. जया नाइक नाम के ट्विटर हैंडल से कहा गया,

शायद इसका कारण पटाखे नहीं हैं. किसी और कारण से ऐसा हो सकता है. प्लीज वेरिफाई करें।

रंगनाथ नाम के यूजर का कहना है,

ये तो किसी बम धमाके जैसा लगता है. लगता नहीं पटाखों से ऐसा हुआ होगा।

पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटना

पटाखों में धमाके की घटना पहले भी हो चुकी हैं। अक्टूबर 2017 में उत्तरप्रदेश के आगरा की एक सड़क पर पटाखों में धमाके के चलते 2 स्थानीय लोगों की मौत हो गई थी। उस घटना का दृश्य भी बिल्कुल विल्लुपुरम की घटना के जैसा ही था। इस हादसे में दोनों लोगों के शरीर क्षत-विक्षत हो गए थे  और जिस स्कूटर पर वह जा रहे थे वह बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था।

वर्ष 2015 में भी आगरा-फिरोजाबाद नेशनल हाइवे-2 पर भी पटाखों में धमाके के चलते दो लोगों की मौत हो गई थी।

Created On :   5 Nov 2021 2:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story