comScore

फेसबुक ने 30 करोड़ लोगों को भेजा था मतदान अलर्ट

October 21st, 2019 21:15 IST
फेसबुक ने 30 करोड़ लोगों को भेजा था मतदान अलर्ट

हाईलाइट

  • मैसेज में मतदान करने का अनुरोध किया गया
  • फेसबुक ने हाल ही में भारत में अपने दो नए प्रोडक्ट को लॉन्च किया हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फेसबुक ने महाराष्ट्र और हरियाणा में सोमवार को हुए विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारत में अपना इलेक्शन नोटिफिकेशन फीचर को सक्रिय किया। इसके माध्यम से टेक दिग्गज कंपनी ने मतदाताओं से चुनावों में अपने उम्मीदवारों के लिए बाहर जाकर मतदान करने का अनुरोध किया गया और साथ ही कहा गया कि वे अपने मतदान की पोस्ट को शेयर करें।

फेसबुक ने सुबह से ही भारत में अपने 30 करोड़ से अधिक यूजर्स को सूचनाएं भेजना शुरू कर दी, जिसमें कहा गया था कि मतदान के बारे में जानकारी प्राप्त करें और साझा करें कि आपने मतदान किया है।

फेसबुक इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर अजीत मोहन ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि फेसबुक ने हाल ही में भारत में अपने दो नए प्रोडक्ट को लॉन्च किया है। इससे लोगों को उन मुद्दों के बारे में सीखने को मिलेगा, जिसकी वह परवाह करते हैं और साथ ही उम्मीदवारों और निर्वाचित अधिकारियों के साथ सार्थक तरीके से जुड़ना का उन्हें मौका मिलेगा। 

कैंडिडेट कनेक्ट को मतदाताओं को सटीक जानकारी देने और लोगों को विभिन्न उम्मीदवारों के बारे में अधिक जानने में मदद करने के लिए डिजाइन किया है। वहीं, शेयर यू वोटेड यूजर्स को दोस्तों के साथ इस बात को साझा करने देता है कि उन्होंने चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग किया है।

कमेंट करें
yshtR