हर-हर शंभू गाने से देशभर में सुर्खियां बटोरने वाली फरमानी नाज फिर चर्चा में, यूट्यूब ने हटाया गाना

Farmani Naaz, who made headlines across the country with the song Har Har Shambhu, again in discussion, YouTube removed the song
हर-हर शंभू गाने से देशभर में सुर्खियां बटोरने वाली फरमानी नाज फिर चर्चा में, यूट्यूब ने हटाया गाना
मुश्किल में फरमानी नाज! हर-हर शंभू गाने से देशभर में सुर्खियां बटोरने वाली फरमानी नाज फिर चर्चा में, यूट्यूब ने हटाया गाना
हाईलाइट
  • पकड़ी गई फरमानी नाज की चोरी!

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देशभर में हर-हर शंभू गाना गाकर खूब सुर्खियां बटोरने वाली गायिका फरमानी नाज के सामने बड़ा संकट आ खड़ा हुआ है। खबर है कि फरमानी नाज के इस गाने को यूट्यूब अकाउंट से हटा दिया गया है। गौरतलब है कि फरमानी नाज के हर-हर शंभू गाना गाने के बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने आपत्ति जताई थी।  जिसके बाद यह राष्ट्रीय स्तर का मुद्दा बन गया था।

जिसको लेकर नाज को लगभग सभी नेशनल न्यूज चैनल पर टीवी डिबेट में भी बुलाया गया था। जहां नाज ने जनता के सामने  अपना पक्ष रखा था। अब अचानक उसी गाने को यू्ट्यूब से हटाने की खबर आने के बाद लोगों के मन में सवाल उठ रहे हैं कि फरमानी नाज ने ऐसा क्या कर दिया? जिसकी वजह से हर-हर शंभू गाने को यूट्यूब चैनल से हटा दिया गया। तो आइए जानते है इसके पीछे की वजह।

क्यों हटाना पड़ा गाना?

गौरतलब है कि सावन के पवित्र माह में चारों तरफ हर-हर शंभू गाने का धूम मचा रहा। इस गाने को लेकर मुस्लिम गायिका फरमानी नाज को मुस्लिम समुदाय की तरफ से काफी धमकियां भी मिली फिर भी फरमानी निडर होकर अपना काम करती रहीं। इसी गाने ने फरमानी को रातों-रात स्टार बना दिया। लेकिन फरमानी को उस समय बड़ा झटका लगा जब इसी गाने को यूट्यूब हटाना पड़ गया। दरअसल, फरमानी को जिस गाने को लेकर इतनी लोकप्रियता मिली, वह गाना उनका है ही नहीं। 

ये है गाने के असली राइटर

हर-हर शंभू गाने के असली राइटर जीतू शर्मा हैं। जिसे उन्होंने अभिलिप्सा पांडे से रिकॉर्ड कराया था। एक निजी न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान जीतू शर्मा ने दावा किया कि जिस गाने को नाज ने गाया था, उसको मैंने लिखा और उसके पीछे काफी मेहनत की थी लेकिन क्रेडिट मुझे नहीं दी गई। हालांकि उन्होंने कहा कि फरमानी नाज के गाना गाने से मुझे दिक्कत नहीं है लेकिन उन्हें क्रेडिट देनी चाहिए। फरमानी नाज को ये बात पता थी कि यह गाना ओरिजनल नहीं है फिर भी वो इस बात को मानने को तैयार नहीं थीं। अब जीतू शर्मा के विरोध के बाद यूट्यूब से इस गाने को हटाना पड़ा। गौरतलब है, अगर आप किसी का कंटेंट, वीडियो या फिर फोटो लेते हैं और वह कॉपीराइट है तो आपको इसके लिए क्रेडिट देनी पड़ेगी वरना आप उसे नहीं ले सकते हैं। 

Created On :   11 Aug 2022 12:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story