दैनिक भास्कर हिंदी: गौतम बुद्ध विवि की महिला शिक्षिका ने अधिकारी पर लगाया यौन शोषण का आरोप

August 20th, 2020

हाईलाइट

  • गौतम बुद्ध विवि की महिला शिक्षिका ने अधिकारी पर लगाया यौन शोषण का आरोप

गौतमबुद्धनगर, 20 अगस्त (आईएएनएस)। ग्रेटर नोएडा स्थित गौतम बुद्ध विश्विद्यालय में कार्यरत महिला शिक्षिका ने विश्विद्यालय के ही एक बड़े अधिकारी पर मानसिक प्रताड़ना एवं यौन शोषण का आरोप लगाया है। शिक्षिका ने इस संबंध में ईकोटेक 1 थाने में भी शिकायत दर्ज कराई है, वहीं महिला सुरक्षा डीसीपी वृंदा शुक्ला ने इस सम्बन्ध में 3 सदस्यीय टीम गठित की है जो कि मामले की जांच करेगी।

दरअसल शिक्षिका का आरोप है कि गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में बड़े पद पर तैनात व्यक्ति ने उनका शारीरिक एवं मानसिक शोषण किया है। अधिकारी पिछले लंबे समय से उन्हें बेवजह परेशान कर रहा था।

डीसीपी (महिला सुरक्षा) वृन्दा शुक्ला ने आईएएनएस को बताया, तीन महिला पुलिस अधिकारियों की एक सदस्यीय पैनल गठित की है जो कि इस मामले की जांच करेगी, वहीं इस जांच में जो भी निष्कर्ष निकलेगा उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी। हमने अपनी टीम को बोला है कि जल्द से जल्द इसकी जांच की जाए।

दरअसल महिला का आरोप है कि अधिकारी द्वारा उनको कई बार परेशान किया गया। वहीं कई बार शरीर को लेकर भी भद्दी टिप्पणी की गई। इस संबंध में यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर से भी शिकायत की गई थी। जानकारी के अनुसार पीड़ित शिक्षिका पिछले 10 वर्षों से गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में कार्यरत हैं। महिला हाल ही में अवकाश पूरा कर विदेश से लौटी थी।

मामले में यूनिवर्सिटी भी अपनी ओर से जांच कर रही है।

एमएसके-एसकेपी