नई दिल्ली: फीफा-एएफसी प्रतिनिधिमंडल ने साई, एआईएफएफ अधिकारियों से की मुलाकात

September 29th, 2022

हाईलाइट

  • गर्मजोशी से स्वागत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फीफा और एएफसी के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को नई दिल्ली में अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ के शीर्ष अधिकारियों और इसके विभिन्न राज्य एफए और अन्य हितधारकों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की।

प्रतिनिधिमंडल में फीफा निदेशक नोडर अखलकात्सी, सामरिक परियोजनाओं और एमए शासन सारा सोलेमेल, फीफा शासन सेवा प्रबंधक वरिष्ठ एमए, फीफा सामरिक विकास प्रबंधक एलेसेंड्रो ग्रामगिला के साथ अन्य अधिकारी शामिल रहे। उनका फुटबॉल हाउस में एआईएफएफ के अध्यक्ष कल्याण चौबे और महासचिव डॉ शाजी प्रभाकरन ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।

भारत आगमन पर, फीफा-एएफसी प्रतिनिधिमंडल सीधे अपने काम में लगते हुए भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के साथ बैठक की, जहां साई के महानिदेशक संदीप प्रधान मौजूद थे।

जमीनी स्तर पर भारत में फुटबॉल के सुधार पर गहन विचार-विमर्श करने और इसे व्यापक बनाने की योजना के बाद, प्रतिनिधिमंडल ने एआईएफएफ के महासचिव डॉ शाजी प्रभाकरन और एआईएफएफ के संबंधित राज्य एफए से मुलाकात की।

तीन दिवसीय यात्रा के दौरान फीफा-एएफसी प्रतिनिधिमंडल केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से भारतीय फुटबॉल की विभिन्न विकास परियोजनाओं पर चर्चा करने के लिए भी मुलाकात करेंगे।

बैठक का फोकस देश के विभिन्न क्षेत्रों में खेल को बढ़ावा देने में राज्य एफए के सामने आने वाली व्यावहारिक समस्याओं को समझना था। बैठक में आगे की चुनौतियों और उन्हें दूर करने के उपायों से निपटने के लिए रणनीतियों पर चर्चा हुई।

एआईएफएफ अध्यक्ष कल्याण चौबे ने प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक के बाद कहा, भारतीय फुटबॉल एक महत्वपूर्ण मोड़ पर है, और यह देखकर बहुत अच्छा लगा कि फीफा और एएफसी इसके सुधार में सक्रिय रूप से रुचि रखते हैं। फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप दौर के साथ मुझे यकीन है कि हम सभी एक साथ मिलकर प्रगति की गतियों को आगे बढ़ा सकते हैं।

महासचिव डॉ शाजी प्रभाकरन ने कहा, भारतीय फुटबॉल को जमीन से बेहतर बनाना हमारा उद्देश्य है, और हम ऐसा करने के अपने प्रयासों में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। हमारा ध्यान नियोजित रोडमैप को लागू करना है, और यह बहुत बड़ा है हमारे लिए प्रोत्साहन है कि फीफा-एएफसी प्रतिनिधिमंडल उसी पर चर्चा के लिए भारत आया है। उनका समर्थन ही हमें जल्द से जल्द लक्ष्य हासिल करने में मदद करेगा।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.