योगी सरकार ने बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत को बनाया "ODOP" का ब्रांड एम्बेसडर

Film actress Kangana Ranaut appointed brand ambassador of ODOP by UP government
योगी सरकार ने बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत को बनाया "ODOP" का ब्रांड एम्बेसडर
उत्तर प्रदेश योगी सरकार ने बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत को बनाया "ODOP" का ब्रांड एम्बेसडर

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने फिल्म अभिनेत्री कांगना रनौत को अपनी अति महत्वकांक्षी योजना एक जिला एक उत्पाद (ओडीओपी) का ब्रांड एम्बेसडर बनाया है। अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने बताया कि फिल्म अभिनेत्री कांगना रनौत ने मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात की और उन्हें मुख्यमंत्री ने ओडीओपी उत्पाद भेंट किया। उन्होंने बताया कि वह ओडीओपी की ब्रांड एम्बेसडर होंगी।

ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा शुरू की गई एक जिला एक उत्पाद (ओडीओपी) योजना के जरिए यूपी के एक-एक जिले के उद्यम कौशल का डंका दुनिया में बजाने के लिए कई प्रयास शुरू हुए हैं।

एक जिला एक उत्पाद योजना को प्रदेश सरकार ने यूपी के स्वदेशी और विशिष्ट उत्पादों को वैश्विक पहचान दिलाने के लिए शुरू की गयी है। जिलों में पारंपरिक शिल्प एवं लघु उद्यमों के संरक्षण के लिए और उसमें अधिक से अधिक रोजगार सृजन के उद्देश्य से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लॉन्च किया था। इस योजना का उद्देश्य है कि यूपी के हर जिलों का अपना एक प्रोडक्ट होगा, जो उस जिले की पहचान बनेगा। यह बिजनेस सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम की श्रेणी में रखा गया है। एक जिला एक उत्पाद योजना के तहत राज्य के बेरोजगार युवाओं को रोजगार के भी अवसर प्रदान किए जा रहे हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   2 Oct 2021 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story