comScore

कर्नाटक: पूर्व सीएम सिद्धारमैया और कुमारस्वामी के खिलाफ एफआईआर, देशद्रोह का आरोप

कर्नाटक: पूर्व सीएम सिद्धारमैया और कुमारस्वामी के खिलाफ एफआईआर, देशद्रोह का आरोप

हाईलाइट

  • बेंगलुरू पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
  • सभी पर मानहानि और देशद्रोह का आरोप

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और कुमारस्वामी की मुश्किलें बढ़ने वाली है। दोनों नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। एक निचली अदालत के निर्देश पर बेंगलुरू पुलिस ने पूर्व मुख्यमंत्रियों के खिलाफ देशद्रोह और मानहानि का मामला दर्ज किया है। वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार, परमेश्वर, दिनेश गुंडु राव और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को भी मामले का आरोपी बनाया गया है। 

यह केस मल्लिकार्जुन नामक एक शख्स की शिकायत पर दर्ज किया गया है। मल्लिकार्जुन ने आरोप लगाया था कि तत्कालीन सीएम कुमारस्वामी ने इनकम टैक्स विभाग के छापे से पहले जानकारी जेडीएस और कांग्रेस नेताओं को लीक की थी। कुमार स्वामी, डिप्टी सीएम परमेश्वरा, पूर्व सीएम सिद्धारमैया, सांसदों और विधायकों के साथ 27 मार्च को इनकम टैक्स ऑफिस के सामने प्रदर्शन भी किया था। शिकायतकर्ता ने कहा कि यह धरना आचार संहिता का उल्लंघन था। 

मल्लिकार्जुन ने यह भी आरोप लगाया है कि प्रदर्शन के दौरान नेताओं ने इनकम टैक्स अधिकारियों को भाजपा एजेंट बताया था। इस मामले में कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कहा कि यह सब एक प्रतिशोध है। सभी मामले भाजपा के अधिकारियों और दोस्तों द्वारा किए जा रहे हैं। हम जानते है और इसे राजनीतिक रूप से लड़ेंगे। हम जेल जाने के लिए तैयार हैं।

कमेंट करें
H6GyF