आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के 'शिरडी साईं' विवादित बोल पर दर्ज हुई एफआईआर, महाराष्ट्र की सियासत में आया भूचाल

FIR registered on Acharya Dhirendra Krishna Shastris Shirdi Sai controversial lyrics
आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के 'शिरडी साईं' विवादित बोल पर दर्ज हुई एफआईआर, महाराष्ट्र की सियासत में आया भूचाल
फंस गए बाबा आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के 'शिरडी साईं' विवादित बोल पर दर्ज हुई एफआईआर, महाराष्ट्र की सियासत में आया भूचाल
हाईलाइट
  • आचार्य के खिलाफ एफआईआर मुबंई के बांद्रा पुलिस स्टेशन में कराई गई है।

डिजिटल डेस्क, मुबंई। बागेश्वर धाम के आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री एक बार फिर चर्चा में बने हुए हैं। इस बार उन्होंने शिरडी के साईं बाबा पर विवादित बयान देकर महाराष्ट्र की सियासत गर्मा दी है। लेकिन बाबा, साईं पर टिप्पणी कर मुश्किलों में फंस सकते हैं, क्योंकि उन पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

आचार्य के खिलाफ यह एफआईआर मुबंई के बांद्रा पुलिस स्टेशन में कराई गई है। शिकायत कराने वाले उद्धव गुट के शिवसेना नेता और शिरडी साईं संस्थान के पूर्व ट्रस्टी राहुल कनाल हैं। जिन्होंने बाबा के बयान का विरोध किया था और अब उन पर एफआईआर दर्ज करा दी है।

साईं पर विवादित बयान

दरअसल, आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें वे कह रहे हैं कि, साईं संत हो सकते हैं, फकीर हो सकते हैं लेकिन भगवान नहीं हो सकते। शास्त्री, साईं बाबा की पूजा करने पर आगे कहते हैं कि, बोलना नहीं चाहता क्योंकि विवाद खड़ा हो जाता है, लेकिन बोलना भी जरूरी है कि गीदड़ की खाल पहनकर कोई शेर नहीं बन सकता है। अगर हम शंकराचार्य जैसा गेटअप कर लें तो इससे हम शंकराचार्य तो नहीं बन जायेंगे। संत, संत हैं और भगवान, भगवान हैं।

महाराष्ट्र की सियासत हुई गर्म

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के इसी बयान पर महाराष्ट्र की सियासत गर्मा गई है। प्रदेश के तमाम राजनीतिक दल एक सुर में महाराष्ट्र की सरकार को घेरते हुए दिखाई दे रहे हैं। बाबा के बोल पर महाराष्ट्र के औरंगाबाद से ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के सांसद इम्तियाज जलील ने धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। जलील ने कहा कि "धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर उचित कार्रवाई होनी चाहिए क्योंकि हमारे देश में साईं बाबा के करोड़ों भक्त हैं। उनको लेकर किसी को भी इस तरह के शब्दों के इस्तेमाल से बचना चाहिए। आए दिन ऐसे कई बाबा हैं जो अपने आपत्तिजनक बयान को लेकर चर्चा में बने रहते हैं। इन बाबाओं का अंजाम कैसा होता है वह सभी को पता है।"

एनसीपी ने साधा निशाना

महाराष्ट्र की सरकार को घेरते हुए एनसीपी नेता जितेंद्र आव्हाड ने शिंदे-फडण्वीस से सवाल पूछा कि, क्या वो धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर कार्रवाई करेंगे? जितेंद्र ने एकनाथ शिंदे की शिवसेना पर निशाना साधते हुए कहा "महाराष्ट्र में सभी को महापुरुषों के अपमान करने का आमंत्रण दिया जा रहा है। जिन्होंने बागेश्वर बाबा को यहां बुलाया था वो अब साईं बाबा के विषय में अपना रुख साफ करें।"   

हिंदू राष्ट्र पर बाबा का जोर

आपको बता दें कि, धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पिछले कई महीनों से सुर्खियों में बने हुए हैं, कारण उनका बयान। धीरेंद्र शास्त्री कभी भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की बात करते हैं तो कभी सभी हिंदुओं को एक साथ आकर देश विरोधी ताकतों से लड़ने की बात करते हैं। हाल ही में उन्होंने एक ऐसा बयान दिया था, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। धीरेंद्र शास्त्री ने कहा था कि अगर हिंदू राष्ट्र बनाना है तो एक हाथ में फूल और दूसरे हाथ में भाला उठाना पड़ेगा, केवल फूल से हिंदू राष्ट्र नहीं बनेगा। 


 

Created On :   4 April 2023 5:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story