दैनिक भास्कर हिंदी: मुंबई : विले पार्ले की एक इमारत में लगी आग, 4 लोगों को बचाया गया

December 23rd, 2019

हाईलाइट

  • मुंबई के विले पार्ले वेस्ट में लाभ श्रीवल्ली इमारत में रविवार शाम भीषण आग लग गई
  • 13 मंजिला इमारत के 7वें और 8वें फ्लोर पर ये आग लगी
  • आग की सूचना मिलते ही आठ फायर टेंडरों को मौके पर भेजा गया

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई के विले पार्ले वेस्ट में लाभ श्रीवल्ली इमारत में रविवार शाम भीषण आग लग गई। 12 मंजिला इमारत के 7वें और 8वें फ्लोर पर ये आग लगी थी। आग की चपेट में इन दोनों फ्लोरों पर मौजूद कई फ्लैट आ गए। आग की सूचना मिलते ही आठ फायर टेंडरों को मौके पर भेजा गया। कड़ी मशक्त के बाद आग पर काबू पा लिया गया। इस हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की कोई रिपोर्ट नहीं है। आग किस कारण लगी अभी इसका पता नहीं चल पाया है।

फायर डिपार्टमेंट के अनुसार आग शाम 7.09 बजे बजाज सड़क पर स्थित लाभ श्रीवल्ली बिल्डिंग की A विंग में लगी थी। यह एक 12 मंजिला इमारत है जिसकी दो विंग है। आग को 7:16 पर लेवल 2 के रूप में चिह्नित किया गया था। बाद में 07:49 बजे ऑपरेशन को अगले लेवल तक बढ़ाया गया। चार फायर इंजन, चार जंबो टैंकरों और दो टर्निंग लैडर से आग पर काबू पाने की कोशिश की गई। इसके बाद चार और फायर इंजन, दो जंबो टैंकरों, दो टर्निंग लैडर, एक श्वास उपकरण वैन, और एक क्विक रिस्पांस व्हीकल स्पॉट पर पहुंचे।

विभाग ने एक बयान में कहा, 'आग ज्यादा नहीं फैली। 7वीं मंजिल से 4 लोगों को बचाया गया। 8 दमकल की कुल 4 लाइनें ऑपरेशन में थीं। छत पर कोई नहीं फंसा था। अग्निशमन अधिकारी छत पर पहुंचे, जहां से विंग-बी में 8वीं मंजिल पर एक महिला को ग्राउंड फ्लोर पर सुरक्षित स्थान पर लाया गया। बिल्डिंग का फायर फाइटिंग सिस्टम काम नहीं कर रहा था। जब तक सिस्टम क्रियाशील नहीं होगा तब तक बिजली और पानी की आपूर्ति में कटौती की जाएगी और फायर एक्ट के तहत आगे की कार्रवाई शुरू की जाएगी।'

 

 

खबरें और भी हैं...