comScore

गाजियाबाद में गिरी पांच मंजिला इमारत, मलबे में कई लोग दबे, दो की मौत

July 23rd, 2018 18:09 IST

हाईलाइट

  • गाजियाबाद में गिरी पांच मंजिला इमारत।
  • इमारत के मलबे में कई मजदूरों के दबे होने की आशंका।
  • पुलिस और प्रशासनिक अमला राहत बचाव के काम में जुटा।

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। दिल्ली से सटे गाजियाबाद में 5 मंजिला निर्माणाधीन इमारत गिर गई है। घटना गाजियाबाद के मसूरी इलाके में हुई है। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई जबकि करीब 9 लोग घायल बताए जा रहे हैं। मलबे में कुछ लोग फंस भी गए थे जिनमें से रात करीब 3 बजे तक 11 लोगों को निकाल लिया था। मिसलगढ़ के डासना रेलवे ओवरब्रिज के पास यह इमारत गिरी है। NDRF की 4 टीमें राहत और बचाव कार्य में लगी रहीं। 

घटना के बाद विदेश राज्य मंत्री वी के सिंह ने बताया है कि इमारत गिरने के मामले में जांच के आदेश दे दिए गए हैं। उन्होंने यह भी कहा है कि प्रशासन को खाली, अवैध और जर्जर हो रही इमारतों को गिराने के निर्देश दिए गए हैं।
 


रेस्क्यू की गई एक महिला का कहना है, 'सुबह के समय इमारत में एक बड़ी दरार दिखाई दी थी, जिसकी शिकायत बिल्डर से की गई थी। इस पर बिल्डर ने क्रेक को भरने का आश्वासन दिया था। हम अपर फ्लोर पर काम कर रहे थे। हो सकता है कि ग्राउंड फ्लोर पर आई इस दरार के कारण इमारत गिरी हो।'


यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ  ने गाजियाबाद के DM और SSP को घटनास्थल पर जाने और जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने इस दुर्घटना के कारणों को पता लगाने और दोषियों पर कार्रवाई के लिए भी कहा है।



बताया जा रहा है कि जिस जगह यह इमारत गिरी है, वह पूरी कॉलोनी अवैध रूप से बसाई गई है। बता दें कि पांच दिन पहले ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में दो इमारतें भरभराकर गिर गईं थी, जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई थी। शनिवार को भी ग्रेटर नोएडा में निर्माणाधीन बिल्डिंग की दीवा गिर गई थी, जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई थी।
 

कमेंट करें
Wz3qh