अफगानिस्तान में बाढ़ का कहर, 40 लोगों की मौत

Flood wreaks havoc in Afghanistan, 40 dead
अफगानिस्तान में बाढ़ का कहर, 40 लोगों की मौत
अफगानिस्तान में बाढ़ का कहर, 40 लोगों की मौत
हाईलाइट
  • अफगानिस्तान में बाढ़ से 40 लोगों की मौत

डिजिटल डेस्क, काबुल। अफगानिस्तान के नूरिस्तान प्रांत के एक गांव में अचानक आई बाढ़ में कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लापता हो गए। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। प्रांतीय अधिकारी से समाचार एजेंसी सिन्हुआ को मिली जानकारी के मुताबिक, भारी बारिश के कारण गुरुवार को आई बाढ़ ने कामदेश जिले के मिरदेश गांव को अपनी चपेट में ले लिया। शुरूआती जानकारी से पता चला है कि स्थानीय ग्रामीणों को 40 शव मिले हैं, जबकि कई अभी भी लापता हैं।

उन्होंने कहा कि गांव के लगभग सभी घर बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। पानी ने मवेशियों को भी बहा दिया, कृषि भूमि को नष्ट कर दिया और पाकिस्तान की सीमा से लगे कामदेश में एक सड़क का एक बड़ा हिस्सा भी ध्वस्त कर दिया है, जिसके परिणामस्वरूप इसे बंद कर दिया गया है।

आपदा प्रबंधन राज्य मंत्री के कार्यालय ने कहा कि इलाके में तलाशी और बचाव अभियान नहीं चलाया जा सका क्योंकि यह जिला तालिबान के नियंत्रण में है। इस बीच, नूरिस्तान के गवर्नर हाफिज अब्दुल कय्यूम ने सिन्हुआ को बताया कि जैसे ही तालिबान प्रांतीय अधिकारियों को क्षेत्र में पहुंचने की अनुमति देगा, बचाव दल भेज दिए जाएंगे और प्रभावित लोगों को मानवीय सहायता भेजी जाएगी।

 

 

Created On :   30 July 2021 6:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story