India Fights Corona: मोदी बोले- केंद्र, राज्य सरकारों के निर्देशों का पालन करें

Follow the instructions of the central, state governments: Modi
India Fights Corona: मोदी बोले- केंद्र, राज्य सरकारों के निर्देशों का पालन करें
India Fights Corona: मोदी बोले- केंद्र, राज्य सरकारों के निर्देशों का पालन करें
हाईलाइट
  • केंद्र
  • राज्य सरकारों के निर्देशों का पालन करें : मोदी

नई दिल्ली, 22 मार्च (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से कोरोनावायरस के संक्रमण से बचाव के उपायों को लेकर केंद्र में राज्य सरकारों के निर्देषों का पालन करने की अपील की है।

कोरोनावायरस के संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर रविवार को देशभर में जनता कर्फ्यू की सफलता पर देशवासियों का आभार जताते हुए प्रधानमंत्री ने कई ट्वीट किए और लोगों को आवश्यक निर्देषों का पालन करने को कहा।

मोदी ने टवीट में्र कहा, आज का जनता कर्फ्यू भले ही रात नौ बजे खत्म हो जाएगा, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम सेलिब्रेशन शुरू कर दें। इसको सफलता न मानें। यह एक लम्बी लड़ाई की शुरुआत है। आज देशवासियों ने बता दिया कि हम सक्षम हैं, निर्णय कर लें तो बड़ी से बड़ी चुनौती को एक होकर हरा सकते हैं।

उन्होंने एक अन्य टवीट में कहा, केंद्र सरकार और राज्य सरकारों द्वारा जारी किए जा रहे निदेशरें का जरूर पालन करें। जिन जिलों और राज्यों में लॉकडाउन की घोषणा हुई है, वहां घरों से बिल्कुल बाहर न निकलें। इसके अलावा बाकी हिस्सों में भी जब तक बहुत जरूरी न हो, तब तक घरों से बाहर न निकलें।

प्रधानमंत्री की अपील पर रविवार की शाम देशभर में लोगों ने थाली, ताली व षंख बजाकर कोरोना के खिलाफ जंग में उतर मेडिकल स्टाफ का आभार जताया। इस पर मोदी ने कहा, ये धन्यवाद का नाद है, लेकिन साथ ही एक लंबी लड़ाई में विजय की शुरूआत का भी नाद है। आइए, इसी संकल्प के साथ, इसी संयम के साथ एक लंबी लड़ाई के लिए अपने आप को बंधनों (सोशल डिस्टेंजिसंग) में बांध लें।

मोदी की मां ने भी इस दौरान थाली बजाईं जिस पर उन्होंने अपनी मां से कहा, मां आप जैसी करोड़ों माताओं के आशीर्वाद से कोरोना वायरस से लड़ रहे डॉक्टर, नर्स, मेडिकल स्टाफ, पुलिसकर्मी, सुरक्षाकर्मी, सफाईकर्मी और मीडियाकर्मी जैसे अनगिनत लोगों को बहुत प्रेरणा मिली। आगे काम करने का संबल मिला। कोरोना वायरस की लड़ाई का नेतृत्व करने वाले प्रत्येक व्यक्ति को देश ने एक मन होकर धन्यवाद अर्पित किया। देशवासियों का बहुत-बहुत आभार।

 

Created On :   22 March 2020 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story