comScore

पूर्व भारतीय हॉकी कप्तान संदीप सिंह, ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त बीजेपी में शामिल

September 27th, 2019 00:01 IST

हाईलाइट

  • पहलवान योगेश्वर दत्त और पूर्व भारतीय हॉकी कप्तान संदीप सिंह बीजेपी में शामिल
  • हरियाणा बीजेपी प्रमुख सुभाष बराला की मौजूदगी में दोनों ने बीजेपी की सदस्यता ली
  • योगेश्वर दत्त ने कहा कि 'वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों से लंबे समय से प्रभावित हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनावों से ठीक पहले ओलंपिक पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त और पूर्व भारतीय हॉकी कप्तान संदीप सिंह गुरुवार को अकाली दल के विधायक बलकौर सिंह के साथ भाजपा में शामिल हो गए। हरियाणा बीजेपी प्रमुख सुभाष बराला की मौजूदगी में दोनों खिलाड़ी बीजेपी में शामिल हुए।

योगेश्वर दत्त ने कहा कि 'वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों से लंबे समय से प्रभावित हैं।' उन्होंने कहा 'पीएम मोदी ने दिखा दिया है कि 'राजनीति में अच्छे काम किए जा सकते हैं।' हरियाणा के भारतीय फ्रीस्टाइल पहलवान योगेश्वर दत्त ने 2012 के लंदन ओलंपिक में 60 किलोग्राम वर्ग में कांस्य पदक जीता था। उन्हें 2013 में पद्म श्री से सम्मानित किया गया था और 2014 के राष्ट्रमंडल खेलों में उन्होंने स्वर्ण पदक जीता था।

संदीप सिंह ने कहा कि 'एक खिलाड़ी के रूप में देश की सेवा करने के बाद अब वह राजनीति के माध्यम से देश की सेवा करेंगे।'संदीप को  21 अगस्त 2006 को कालका से दिल्ली आते वक्त कालका शताब्दी एक्सप्रेस में गोली लग गई थी। संदीप को रेलवे पुलिस फोर्स के एएसआई की सर्विस रिवॉल्वर से दुर्घटनावश ये गोली लगी थी। दो दिन बाद उन्हें हॉकी वर्ल्ड कप खेलने खेलने के लिए टीम के साथ अफ्रीका जाना था।

गोली लगने के कारण वह 2006 का वर्ल्ड तो नहीं खेल पाए लेकिन उन्होंने 2010 का वर्ल्ड कप खेला था। सिंह वर्तमान में हरियाणा पुलिस में डीएसपी हैं। हाल ही में आई बॉलीवुड फिल्म 'सूरमा' उनके जीवन पर बनी थी।

बता दें कि हरियाणा की 90 सीटों पर 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होंगे और नतीजे 24 अक्टूबर को घाषित किए जाएंगे। विधानसभा चुनाव के लिए 27 सितंबर को अधिसूचना जारी की जाएगी। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 4 अक्टूबर है, जबकि नामांकन पत्र की जांच 5 अक्टूबर को की जाएगी। नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 7 अक्टूबर है।

कमेंट करें
gTkWF