पश्चिम बंगाल में मिले चीन में कहर बरपाने वाले बीएफ.7 के चार मामले, अमेरिका से लौटे थे संक्रमित

पश्चिम बंगाल में मिले चीन में कहर बरपाने वाले बीएफ.7 के चार मामले, अमेरिका से लौटे थे संक्रमित
कोरोना अलर्ट पश्चिम बंगाल में मिले चीन में कहर बरपाने वाले बीएफ.7 के चार मामले, अमेरिका से लौटे थे संक्रमित
हाईलाइट
  • कुछ दिनों पहले भी कोलकाता एयरपोर्ट से दो विदेशी भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। चीन में कहर बरपाने वाले कोरोना के सब वेरिएंट बीएफ.7 के चार मामले पश्चिम बंगाल में मिले हैं। एक ही परिवार के ये सभी सदस्य हाल ही में अमेरिका से लौटे थे। 29 दिसंबर 2022 को इन सभी के टेस्ट सेंपल जीनोम सैंपलिंग के लिए भेजे गए थे। इसके अलावा कुछ दिनों पहले भी कोलकाता एयरपोर्ट से दो विदेशी भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इनमें एक महिला ब्रिटिश नागरिक थी जो कि बोध गया जाना चाहती थी। संक्रमित पाए जाने के बाद महिला को ईलाज के लिए कोलकाता के निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। 

कोरोना से निपटने के लिए पश्चिम बंगाल सरकार की क्या है तैयारी?

अगर बात करें कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए पश्चिम बंगाल सरकार की तरफ से की गई तैयारी की तो सरकार ने इसके लिए 6 प्वाइंट वाला प्लान बनाया है। सरकार ने सबसे पहले राज्य की कुछ बड़ी अस्पतालों को कोरोना के इलाज लिए अलग किया है। दूसरा सरकार ने टेस्टिंग के लिए बड़ी संख्या में किट खरीदी हैं। बता दें कि चीन व दुनिया के अन्य देशों में कोरोना के मामले बढ़ने से भारत में भी केंद्र व राज्य सरकारें अलर्ट हो गई हैं। इसके लिए देश के बाहर से आने वाले लोगों पर खास नजर रखी जा रही है। 


अमेरिकी में तांडव मचाने वाले एक्सएक्सबी.1.5 की भारत में हो चुकी एंट्री

गौरतलब है कि अमेरिका में तांडव मचाने वाले कोरोना के सब वेरिएंट एक्सएक्सबी.1.5 की भारत में एंट्री हो चुकी है। इसके देश में अभी तक 9 मामले मिल चुके हैं। इनमें में से 4 पश्चिम बंगाल में, 3 गुजरात में जबकि 1-1 कर्नाटक और राजस्थान के हैं।

वहीं बात करें चीन में कोरोना की वर्तमान हालत की तो मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक यहां के शंघाई की लगभग 70 फीसदी की आबादी कोरोना संक्रमित हो चुकी है। हालांकि चीन की जिंगपिंग सरकार दुनिया के सामने सही आंकड़े दिखाने से छिप रही है। 
 

Created On :   5 Jan 2023 3:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story