एयरलाइन में नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी करने वाला गिरफ्तार

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
दिल्ली एयरलाइन में नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी करने वाला गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क,  नई दिल्ली। एयरलाइंस में नौकरी दिलाने के बहाने 50 से अधिक लोगों को ठगने के आरोप में 26 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

आरोपी की पहचान नई अनाज मंडी, हिसार (हरियाणा) निवासी रोहित के रूप में हुई। पुलिस के अनुसार, दिसंबर 2022 में एक प्रवीण कुमार ने नेशनल साइबर क्राइम रिपोटिर्ंग पोर्टल (एनसीआरपी) पर एक ऑनलाइन शिकायत दर्ज की थी, जिसमें कहा गया था कि उनकी पत्नी ने एयरलाइंस में रिक्तियों के संबंध में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक विज्ञापन देखा था।

पुलिस उपायुक्त (मध्य) संजय कुमार सैन ने कहा कि दिए गए लिंक को खोलने पर, उसे दूसरी आईडी एयरलाइनजोबॉलइंडिया पर भेज दिया गया। उसने दिए गए प्रारूप में अपना विवरण भर दिया और इसे ऑनलाइन जमा कर दिया। इसके बाद, उसे दिए गए मोबाइल फोन पर एक कॉल आया। कॉल करने वाले ने अपना परिचय एयरलाइंस की रिक्रूटमेंट सर्विस से राहुल के रूप में दिया।

अधिकारी ने आगे कहा कि गेट पास शुल्क, बीमा और सुरक्षा राशि के नाम पर उसने 8.69 लाख रुपये जमा किए। राहुल बार-बार किसी न किसी बहाने से पैसे की मांग करता रहा, जिससे उसके मन में संदेह पैदा हो गया। बाद में धोखाधड़ी का पता चला तो मामले की सूचना पुलिस को दी गई।

जांच के दौरान आरोपियों के बैंक डिटेल और कॉल डिटेल रिकॉर्ड हासिल किए गए। डीसीपी ने कहा कि बैंक स्टेटमेंट के विश्लेषण से यह भी पता चला कि ज्यादातर पैसे की निकासी हिसार से की गई थी। आरोपी के मोबाइल फोन की लोकेशन भी हिसार में थी। टीम ने हिसार में आरोपी व्यक्ति से संपर्क किया, सफल छापेमारी की और रोहित को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में उसने खुलासा किया कि वह करीब डेढ़ साल से ठगी कर रहा था। उसने पानीपत के रहने वाले अपने दोस्त सागर से रणनीति सीखी थी। वह लगभग दो साल से लोगों को ठग रहा था। वह एक बिचौलिए से बैंक खाते और मोबाइल सिम कार्ड की व्यवस्था करता था। चार बैंक खातों की जांच की गई, जिसमें 30 लाख रुपये जमा पाए गए। आरोपी ने एक ही तरीके से 50 से अधिक लोगों से ठगी की है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 April 2023 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story