दैनिक भास्कर हिंदी: गार्गी कॉलेज मामला : भविष्य की कार्रवाई को लेकर मालीवाल और छात्राओं ने की चर्चा

February 21st, 2020

हाईलाइट

  • गार्गी कॉलेज मामला : भविष्य की कार्रवाई को लेकर मालीवाल और छात्राओं ने की चर्चा

नई दिल्ली, 21 फरवरी (आईएएनएस)। दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल और दिल्ली स्थित गार्गी कॉलेज की छात्राओं ने शुक्रवार को बैठक कर भविष्य की कार्रवाई पर चर्चा की।

बैठक में शामिल हुई एक छात्रा ने आईएएनएस से कहा कि मुलाकात के दौरान छेड़छाड़ की कथित घटना में जांच के संबंध में कार्रवाई को लेकर चर्चा की गई।

शहर के दक्षिण में स्थित गार्गी कॉलेज की कई छात्राओं ने कॉलेज के वार्षिक सांस्कृतिक उत्सव रेवेरी के तीसरे दिन छह फरवरी को उनके साथ छेड़छाड़ और यौन उत्पीड़न किए जाने का आरोप लगाया है।

कॉलेज में तीसरे वर्ष की पढ़ाई कर रही एक छात्रा ने कहा कि सभी छात्राएं आरटीआई दाखिल करने की इच्छुक हैं और इस संबंध में एक प्रासंगिक व्यक्ति की तलाश कर रही हैं।

विश्वविद्यालय के एक सूत्र ने कहा कि मामले में स्वतंत्र जांच कर रही फैक्ट फाइंडिग कमेटी (एफएफसी) ने 600 से अधिक छात्राओं से बात कर उनके बयान दर्ज किए हैं।

जनरल बॉडी की बैठक के दौरान सोमवार को फैक्ट फाइंडिग कमेटी ने छात्राओं और अन्य सदस्यों के सामने प्रारंभिक निष्कर्ष प्रस्तुत किए।

अपनी प्रारंभिक जांच में समिति ने उत्सव की समग्र सुरक्षा में भारी चूक की बात करते हुए कहा कि कॉलेज ने परिसर में उपस्थित व्यक्तियों की संख्या को कम करके आंका था।