हैदराबाद में समलैंगिक जोडे़ ने की शादी, दो दिनों का था शादी समारोह

Gay couple got married in Hyderabad, the wedding ceremony was for two days
हैदराबाद में समलैंगिक जोडे़ ने की शादी, दो दिनों का था शादी समारोह
तेलंगाना हैदराबाद में समलैंगिक जोडे़ ने की शादी, दो दिनों का था शादी समारोह
हाईलाइट
  • तेलंगाना में पहला समलैंगिक जोड़े ने रचाई शादी

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। हैदराबाद में एक सैमलैंगिक जोड़ सुप्रियो चक्रवर्ती और अभय डांग ने शादी रचाई है। बताया जा रहा है कि यह तेलंगाना का पहला समलैंगिक जोड़ा माना जा रहा है, हालांकि शादी को पंजीकृत नहीं किया जा सका, लेकिन समारोह में परिवार और  दोस्तों के कई मेहमान भी शामिल हुए। शादी के करने के बाद सुप्रियो ने कहा कि शादी ने सभी को कड़ा संदेश दिया है कि खुश रहने के लिए किसी की अनुमति की जरूरत नहीं है। 

हैदराबाद के रिसॉर्ट में शादी समारोह हुई संपन्न 

आपको बता दें कि इन दोनों में सुप्रियो की आयु 31 साल है और डांग 34 साल के है। पहले दोनों ने हैदराबाद के एक रिसॉर्ट में एक-दूसरे को अंगूठी पहनाई और फिर विवाह समारोह में साथ निभाने का संकल्प लिया। गौरतलब है कि विवाह समारोह की पूरी मैनेजमेंट समलैंगिक जोड़े की दोस्त सोफिया डेविड ने की, जो कि एलजीबीटीक्यू समुदाय से आते हैं। सुप्रियो ने पीटीआई से कहा कि 17 व 18  दिसंबर का दो दिनों का शादी समारोह था।

दोनो समलैंगिक जोड़े करते है जॉब

बता दें  कि सुप्रियो और अभय दोनों नौकरी करते हैं। एक आईटी के क्षेत्र में तो वहीं दूसरा हॉस्पिटैलिटी के लिए काम करते हैं। दोनों की साल 2012 में एक ऑनलाइन डेटिंग ऐप के माध्यम से मिले और तब से एक साथ रह रहे हैं। सुप्रियो ने कहा कि जब देश में समान लिंग विवाह वैध कर दिया जाएगा तो वे अपनी शादी का पंजीकरण भी करा लेंगे। 

Created On :   20 Dec 2021 7:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story