comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

गहलोत ने हिंसक प्रदर्शनकारियों से शांति की अपील की

September 25th, 2020 18:00 IST
 गहलोत ने हिंसक प्रदर्शनकारियों से शांति की अपील की

हाईलाइट

  • गहलोत ने हिंसक प्रदर्शनकारियों से शांति की अपील की

जयपुर, 25 सितम्बर (आईएएनएस)। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर प्रदर्शन कर रहे लोगों से शांति और कानून-व्यवस्था बनाए रखने की अपील की।

प्रदर्शन गुरुवार को डुंगरपुर में शुरू हुआ था और शुक्रवार को इसमें तेजी आई। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस वाहनों को जला दिया और पुलिसकर्मियों पर पथराव किया। पथराव की घटना में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए।

गुरुवार को 2018 शिक्षक भर्ती परीक्षा के आवेदनकर्ता डुंगरपुर जिले में हिंसक हो गए। प्रदर्शनकारी 1167 सामान्य वर्ग की पोस्टों को अनुसूचित जनजाति के छात्रों से भरे जाने की मांग कर रहे थे। उन्होंने पुलिस वाहनों को जला दिया और पुलिसकर्मी पर पथराव किया।

गहलोत ने ट्वीट कर कहा, डुंगरपुर में प्रदर्शन और हिंसा दुर्भाग्यपूर्ण है। प्रदर्शन करने के लिए संवैधानिक उपाय अपनाना चाहिए और प्रदर्शनकारियों को शांत रहना चाहिए। किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने की इजाजत नहीं है। मैं प्रदर्शनकारियों से शांति बनाए रखने और कानून व व्यवस्था बनाए रखने की अपील करता हूं।

अधिकारियों ने कहा कि भुवाली में एनएच-8 के पास स्थिति तनावपूर्ण है, क्योंकि प्रदर्शनकारियों ने होटल को नुकसान पहुंचाया है और पुलिस वाहनों को जला दिया है।

हालांकि अब प्रदर्शनकारियों पर ड्रोन से नजर रखी जा रही है।

आरएचए/एएनएम

कमेंट करें
jPCYc