GHMC polls: अमित शाह का हैदराबाद में रोड शो, भाग्यलक्ष्मी मंदिर में जाकर पूजा अर्चना की

GHMC polls: Amit Shah in Hyderabad for roadshow, offers prayers at Bhagyalakshmi Temple
GHMC polls: अमित शाह का हैदराबाद में रोड शो, भाग्यलक्ष्मी मंदिर में जाकर पूजा अर्चना की
GHMC polls: अमित शाह का हैदराबाद में रोड शो, भाग्यलक्ष्मी मंदिर में जाकर पूजा अर्चना की
हाईलाइट
  • निकाय चुनाव के प्रचार के लिए गृहमंत्री अमित शाह आज हैदराबाद में
  • सिकंदराबाद में रोड शो से पहले उन्होंने भाग्यलक्ष्मी मंदिर में जाकर पूजा अर्चना की

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। निकाय चुनाव के प्रचार के लिए गृहमंत्री अमित शाह आज हैदराबाद पहुंचे। सिकंदराबाद में रोड शो से पहले उन्होंने भाग्यलक्ष्मी मंदिर में जाकर पूजा अर्चना की। बता दें कि निकाय चुनाव के प्रचार के लिए भारतीय जनता पार्टी  ने अपने कई दिग्गज नेताओं को मैदान में उतारा है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ सहित पार्टी के कई नेता हैदराबाद का दौरा कर चुके हैं। शनिवार को बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी चुनाव से पहले हैदराबाद का दौरा किया था।

 

 

 

 

निकाय चुनाव के लिए उतरे बीजेपी के दिग्गज नेताओं पर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी तंज भी कस चुके हैं। ओवैसी ने कहा था कि यह चुनाव हैदराबाद निकाय का न होकर प्रधानमंत्री का हो गया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने इस चुनाव में इतने नेताओं को बुलाया है, अब बस डोनाल्ड ट्रंप का आना ही बाकी रह गया है। वह भी आ जाएं तो भी कुछ नहीं होगा। क्योंकि उनका भी हाथ थामकर पीएम मोदी ने कहा था कि अबकी बार ट्रंप सरकार लेकिन वह भी नहीं बचे और गड्ढे में गिर गए।

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव को 2023 के तेलंगाना विधानसभा चुनाव का लिटमस टेस्ट भी माना जा रहा है. लिहाजा, बीजेपी इस चुनाव को हैदराबाद में अपनी मौजूदगी कायम करने और तेलंगाना में सियासी आधार बढ़ाने के मौके के तौर पर देख रही है।

जीएचएमसी चुनाव के लिए 150 वार्डों में मतदान 1 दिसंबर को  होगा और परिणाम 4 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। पिछले GHMC चुनाव में, तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) ने 99 वार्डों में जीत हासिल की थी। एआईएमआईएम ने 44 सीटें हासिल कीं थी, शेष सात वार्ड अन्य दलों और निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीते थे।

Created On :   29 Nov 2020 7:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story