दैनिक भास्कर हिंदी: हार्दिक ने कहा, आज रात EVM में गड़बड़ी कर सकती है BJP

December 17th, 2017

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। गुजरात चुनाव पर एग्जिट पोल में बीजेपी को मिलती जीत पर हार्दिक पटेल ने ईवीएम में गड़बड़ी की आशंका जताई है। हार्दिक ने शनिवार सुबह ट्वीट के जरिए बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने लिखा, 'बीजेपी शनिवार और रविवार की रात को EVM में बड़ी गड़बड़ी करने जा रही है। बीजेपी चुनाव हार रही है। EVM में गड़बड़ी नहीं हुई, तो बीजेपी को 82 सीट मिल रही हैं।'

दूसरे ट्वीट में हार्दिक ने लिखा है कि 'गुजरात में बीजेपी की हार का मतलब पार्टी का पतन है, लेकिन EVM में गड़बड़ी करके बीजेपी गुजरात में चुनाव जितेगी और हिमाचल प्रदेश का चुनाव हार जाएगी, ताकि कोई EVM पर प्रश्न ना उठाए।' हार्दिक ने सवाल किया है कि वीवीपैट का इस्तेमाल क्यों किया गया। इनका इस्तेमाल वोटों की गिनती के लिए तब किया जाता है, जब कहीं कोई गड़बड़ी होती है। वीवीपैट की प्रमाणिकता के मामले में सुप्रीम कोर्ट के दखल ना दिए जाने के फैसले पर हार्दिक ने कहा कि उन्हें कोर्ट का ये फैसला समझ नहीं आया।

हार्दिक ने कहा कि एग्जिट पोल गलत होंगे। मुझे ईवीएम पर 100 प्रतिशत शक है। अगर ईवीएम के साथ छेड़छाड़ नहीं होगी तो बीजेपी हार जाएगी। हार्दिक ने राहुल के अध्यक्ष चुने जाने पर उनको बधाई दी है। हार्दिक ने कहा है कि आदरणीय राहुल जी को कोंग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की ताजपोशी के लिए हार्दिक शुभकामनाएं, आप मज़बूत विपक्ष बनकर जनता के मुद्दे उठाते रहें।

'वीवीपैट स्लिप की गणना करे चुनाव आयोग'
ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर ने भी सवाल खड़े किए हैं। अल्पेश ने कहा कि जब वीवीपैट का इस्तेमाल चुनाव में किया गया है तो चुनाव आयोग को वीवीपैट स्लिप को गिनने में क्या परेशानी है।