इस्लाम के नाम पर वोट : आरोपों पर गुलाम नबी की चुनौती- तुम सबूत दो मैं इस्तीफा दे दूंगा

Gulam Nabi Azad comment on allegation of demanding vote in name of Islam
इस्लाम के नाम पर वोट : आरोपों पर गुलाम नबी की चुनौती- तुम सबूत दो मैं इस्तीफा दे दूंगा
इस्लाम के नाम पर वोट : आरोपों पर गुलाम नबी की चुनौती- तुम सबूत दो मैं इस्तीफा दे दूंगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कर्नाटक चुनावों में इस्लाम के नाम पर वोट मांगने की बात को सिरे से खारिज किया है। उन्होंने इन बातों को बीजेपी की चुनावी साजिश करार दिया है। गुलाम नबी ने कहा है कि उन्होंने कर्नाटक में जो चुनावी रैली की है वह केवल मुसलमानों के लिए नहीं थी, वह सभी के लिए थी और इस रैली में उन्होंने धर्म के नाम पर वोट नहीं मांगा। उन्होंने आरोप लगाने वाले और चुनाव आयोग से इस सम्बंध में शिकायत करने वाले नेताओं को भी चुनौती दी है। गुलाम नबी ने कहा है, कोई भी अगर मेरे द्वारा इस्लाम के नाम पर वोट मांगने का ऑडियो-वीडियो पेश करता है तो मैं अपनी संसद सदस्यता और सदन में विपक्ष के नेता पद से इस्तीफा दे दूंगा।
 


गौरतलब है कि बीजेपी नेताओं ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी कि गुलाम नबी आजाद ने कर्नाटक में चुनावी रैली के दौरान धर्म के नाम पर वोट मांगा था। आजाद पर आरोप लगाए गए कि उन्होंने कलबुर्गी में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि मुसलमानों को एकजुट होकर कांग्रेस के पक्ष में मतदान करना चाहिए। बीजेपी नेताओं का कहना था कि राज्यसभा सदस्य का यह बयान चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के दायरे में है और इस पर चुनाव आयोग को एक्शन लेना चाहिए।

इन आरोपों पर गुलाम नबी ने कहा कि चुनाव आयोग में बीजेपी नेताओं ने उनके खिलाफ झूठी शिकायत की है। उन्होंने कहा, "मैं पिछले 40 सालों से चुनावी रैलीयां कर रहा हूं और भाषण दे रहा हूं लेकिन आजतक कभी धर्म के नाम पर मैंने वोट नहीं मांगा। मैंने कर्नाटक की चुनावी रैलियों में भी नफरत की बजाय प्यार का संदेश दिया। बीजेपी बस अफवाहों के सहारे हिंदू वोटरों को गुमराह करने की कोशिश कर रही है।"

Created On :   3 May 2018 2:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story