गुरुग्राम: भारी बारिश से गुरुग्राम प्रभावित, जलभराव से लगा लंबा जाम

September 23rd, 2022

हाईलाइट

  • भारी बारिश से गुरुग्राम प्रभावित, जलभराव से लगा लंबा जाम

डिजिटल डेस्क, गुरुग्राम। हल्की से मध्यम बारिश का सिलसिला शुक्रवार को दूसरे दिन भी जारी रहा, जिससे गुरुग्राम के कई इलाकों में भारी जलभराव हो गया। इसके चलते कई जगहों पर यातायात बाधित हो गया।जिला प्रशासन के अनुसार, गुरुग्राम तहसील में 114 मिमी और वजीराबाद तहसील में दो दिनों में सुबह 7.30 बजे तक 130 मिमी बारिश दर्ज की गई।

शीतला कॉलोनी, पालम विहार, सूरत नगर, प्रेम नहर, सेक्टर-14, चक्करपुर गांव, नटूपुर, डीएलएफ-3, राजीव नगर, संजय ग्राम समेत कई जगहों पर बारिश का पानी घरों में घुस गया।राज्य के राजमार्गो और दिल्ली-जयपुर सहित कई शहर की सड़कें औसतन तीन फीट पानी में डूब र्गई।

हालांकि, जिला प्रशासन ने दावा किया कि कई स्थानों से बारिश का पानी हट गया है, लेकिन दिल्ली-जयपुर पर यातायात की आवाजाही बुरी तरह प्रभावित हुई है।जलभराव के कारण दिल्ली-जयपुर-मुंबई हाईवे पर यातायात प्रभावित रहा।

हीरो होंडा चौक, इफको चौक, झारसा चौक, सेक्टर-31, नरसिंहपुर, सोहना रोड, बसई चौक, सोहना चौक, सेक्टर 4-7-9 के पास दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे (एनएच-48) सर्विस लेन, हनुमान चौक, एटलस चौक, आर्टेमिस रोड, कन्हाई चौक, गोल्फ कोर्स रोड, वाटिका चौक, सुभाष चौक, बगतावर चौक, अतुल कटारिया चौक, कापसहेड़ा बॉर्डर, उद्योग विहार, जोकबपुरा, सदर बाजार, महावीर चौक, मेदांता अंडरपास के पास डुंडाहेरा और ज्वाला चक्की सबसे ज्यादा प्रभावित हैं।

इन इलाकों के अलावा शीतला माता रोड, सेक्टर-12 मार्केट रोड, संजय ग्राम रोड, पुरानी दिल्ली रोड, पालम विहार रोड, करतापुरी चौक, सेक्टर-4 रोड, उद्योग विहार और सिग्नेचर टावर चौक भी जलभराव से बुरी तरह प्रभावित रहे।कई हिस्सों में जलभराव के कारण वाहनों और पैदल चलने वालों की आवाजाही दोनों बाधित हो गई।

प्रशासन के वर्क फ्रॉम होम एडवाइजरी के बावजूद यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ और पुलिस को वाहनों को चलाने में मशक्कत करनी पड़ी। ट्रैफिक को चालू रखने के लिए जद्दोजहद करते हुए पुलिसकर्मी घुटने भर पानी में खड़े नजर आए।लोगों ने अपने क्षेत्रों की तस्वीरें और वीडियो पोस्ट करने के लिए ट्विटर का भी सहारा लिया।

बारिश के पानी से न केवल शहर के मुख्य हिस्से, बस स्टैंड और कनेक्टिंग सड़कें डूब गई, बल्कि आंतरिक क्षेत्र की सड़कों पर भी पानी जमा हो गया है।ट्रैफिक पुलिस ने गंभीर रूप से प्रभावित क्षेत्रों के बारे में ट्विटर के माध्यम से ऑनलाइन अलर्ट जारी करने और जाम हटाने के लिए कर्मचारियों को तैनात किया है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.