comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

कैथल में बोले अमित शाह- विरोधियों को नहीं पता कहा से करें चुनाव की शुरुआत


हाईलाइट

  • हरियाणा में भाजपा का प्रचार अभियान शुरू
  • कैथल में विरोधियों पर साधा निशाना
  • 14 अक्टूबर को पीएम मोदी करेंगे जनता को संबोधित

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव में प्रचार करने पहुंचे बीजेपी के राष्ट्रीय और गृहमंत्री अध्यक्ष अमित शाह ने कैथल में रैली संबोधित करते हुए कहा, अभी-अभी चुनाव शुरू हुआ है और हमारे विरोधियों को मालूम ही नहीं पड़ रहा कि चुनाव की शुरुआत पूरब से करें, पश्चिम से करें, उत्तर से करें या दक्षिण से करें उनके पास कोई दिशा नहीं है। शाह ने कहा, कल विजयादशमी थी, जो बुराई पर अच्छाई की प्रतीक है और यह शस्त्र पूजन करके मनाई जाती है। मैं देश के प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री जी को बधाई देता हूं कि कल के ही दिन उन्होंने राफेल को हमारी वायुसेना में शामिल करके, देश कि सुरक्षा को सुदृढ़ करने का काम किया है। 

शाह ने कहा, जब भी हरियाणा में सरकार बनती थी वो विशेष जातियों के लिए बनती थी। एक सरकार आती थी तो वो एक जाति का काम करती थी, दूसरी आती थी दूसरी जाति का काम करती थी। मनोहर लाल खट्टर सरकार ऐसी बनी जिसकी कोई जाति नहीं है, ये सरकार हर हरियाणा वासियों की सरकार है। 

शाह ने कहा, पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने अनुच्छेद 370 को उखाड़ कर फेंक दिया। 70 साल से देश के हर नागरिक के मन में एक कसक थी कि जम्मू-कश्मीर देश के साथ पूरा जुड़ा हुआ नहीं था। तीन-तीन पीढ़ियों तक शासन करने वालों में भी 370 हटाने की हिम्मत नहीं थी। मोदी जी ने राफेल को शामिल किया और राजनाथ जी ने फ़्रांस की भूमि पर विजयादशमी के दिन उसका शस्त्र पूजन किया, लेकिन कांग्रेस वाले उसका भी विरोध कर रहे हैं। मैं इनसे कहना चाहता हूं कि तनिक रात को सोचा करो, किस बात का विरोध करना है, किसका नहीं। 

शाह ने कहा, अमेरिका में HowdyModi कार्यक्रम हुआ और पूरे विश्व ने मोदी जी की तारीफों के पुल बांधे। मोदी जी ने भारत का सम्मान दुनिया में बढ़ाने का काम किया है। हरियाणा देश भर में बदनाम था कि यहां बेटियां कम जन्म लेती हैं। प्रधानमंत्री जी यहां आएं और उन्होंने अपील की 'बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ' हरियाणा का नारा बनना चाहिए। आज हरियाणा ने 'बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ' अभियान को सार्थक कर दिया है। 

शाह ने कहा, नरेन्द्र मोदी जी ने सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक करके पूरी दुनिया को बताया है कि भारत की सीमाओं के साथ कोई खिलवाड़ नहीं कर सकता और भारत के सैनिकों की जान की कीमत हम जानते हैं। नरेन्द्र मोदी जी को जो दुनिया भर में सम्मान प्राप्त होता है, वो सम्मान मोदी जी का नहीं, भाजपा का नहीं है। वो सम्मान भारत की सवा सौ करोड़ देशवासियों का सम्मान है। 

कैथल में जनसभा संबोधित करने के बाद गृहमंत्री लोहारू जाएंगे। लोहारू में भिवानी सीट से जेपी दलाल और तोशाम के शशि रंजन परमार के लिए प्रचार करेंगे। बता दें कैथल से कांग्रेस ने दिग्गज नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला को उतारा है। लोहारू के बाद अमित शाह महम पहुंचेंगे। यहां वह तीन विधानसभा के प्रत्याशियों के लिए प्रचार करेंगे। भाजपा ने महम सीट से शमशेर खरकड़ा, कलानौर से रामअवतार वाल्मीकि और गढ़ी-सांपला-किलोई से सतीश नांदला को चुनावी रणभूमि में उतारा है।

14 अक्टूबर से पीएम मोदी करेंगे प्रचार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 अक्टूबर से हरियाणा चुनाव में प्रचार करने मैदान में उतरेंगे। पीएम मोदी हरियाणा में तीन दिन में चार रैलियां करेंगे। पहली रैली 14 अक्टूबर को फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में करेंगे। दूसरी 15 अक्टूबर को दादरी, थानेसर और 18 अक्टूबर को हिसार में संबोधित करेंगे। भाजपा ने दादरी से महिला पहलवान बबीता फोगाट को टिकट दिया है।


 

कमेंट करें
zYryf
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।