दैनिक भास्कर हिंदी: पहले साथ घूमती हैं, फिर अनबन हो तो रेप केस कर देती हैं लड़कियां : सीएम खट्टर

November 17th, 2018

हाईलाइट

  • हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रेप घटनाओं को लेकर विवादास्पद बयान दिया है।
  • खट्टर ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा, रेप और छेड़छाड़ की घटनाएं जानकारों के बीच में होती हैं।
  • विपक्षी पार्टियों ने खट्टर पर जमकर हमला बोला है और सीएम से माफी मांगने को कहा है।

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रेप घटनाओं को लेकर विवादास्पद बयान दिया है। खट्टर ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा, रेप और छेड़छाड़ की घटनाएं जानकारों के बीच में होती हैं। यह लोग काफी समय तक एकसाथ घूमते हैं और किसी दिन अनबन हो जाने के बाद उठकर पुलिस थाने चले आते हैं। इसके बाद FIR लिखवाकर कहते हैं इसने मुझसे रेप किया है। इस बयान के बाद विपक्षी पार्टियों ने खट्टर पर जमकर हमला बोला है और सीएम से माफी मांगने को कहा है।

 

 

सीएम खट्टर ने कहा कि रेप की 80-90 प्रतिशत घटनाओं में ऐसा ही होता है और लोग एक दूसरे को जानते होते हैं। बेटी बचाओ बेटी बढ़ाओ जैसी स्कीम लाने वाले खट्टर ने इससे पहले भी रेप को लेकर कई बार विवादित बयान दिया है। इससे पहले खट्टर ने कहा था कि रेप से बचने के लिए लड़कियों को ठीक ढ़ंग से कपड़े पहनने चाहिए। एक रिपोर्ट के अनुसार हरियाणा में पहले से ही सेक्स रेशियो में भारी कमी देखने को मिली है। इतना ही नहीं एक रिपोर्ट के अनुसार इस राज्य में महिलाओं के प्रति रेप घटनाओं में 47 प्रतिशत तक वृद्धि दर्ज की गई है।

खट्टर के इस बयान के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने एक ट्वीट कर सीएम खट्टर से इस बयान के लिए माफी मांगने को कहा है। सुरजेवाला ने इसे महिला विरोधी बयान बताते हुए कहा, 'महिला विरोधी खट्टर सरकार,करे बेटियों का तिरस्कार! हरियाणा के CM खट्टर जी की निंदनीय टिप्पणी। बढ़ते रेप व गैंगरेप की घटनाओं का दोष महिलाओं के चरित्र पर मढ़ना बेहद शर्मनाक! माफ़ी मांगे CM।'
 

खबरें और भी हैं...