comScore

हरियाणा के कांग्रेसी नेता पर उप्र में गोहत्या का मामला दर्ज

November 16th, 2020 17:01 IST
 हरियाणा के कांग्रेसी नेता पर उप्र में गोहत्या का मामला दर्ज

हाईलाइट

  • हरियाणा के कांग्रेसी नेता पर उप्र में गोहत्या का मामला दर्ज

सहारनपुर (उप्र), 16 नवंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में हरियाणा के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता निर्मल सिंह के खिलाफ गोहत्या का मामला दर्ज किया गया है।

सिंह पर आरोप है कि उन्होंने फार्महाउस में 3 गायों को गोली मारी, जिसमें से एक की मौत हो गई। सिंह के खिलाफ बेहट कोतवाली पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की गई थी। घटना 3 दिन पहले की है, जिसके बाद कई हिंदुत्ववादी संगठनों ने सड़कों पर उतरकर कांग्रेस नेता के खिलाफ प्रदर्शन किया।

पहले तो पुलिस ने इस आधार पर मामला दर्ज करने से इनकार कर दिया था कि यह घटना हरियाणा में हुई थी। लेकिन कई हिंदुत्ववादी संगठनों ने मिलकर प्रदर्शन किया और अपने विरोध को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक ले गए।

आखिरकार रविवार की रात को सहारनपुर जिले में मामला दर्ज किया गया, लेकिन पुलिस अधिकारियों ने यह नहीं बताया है कि क्या मामले को हरियाणा स्थानांतरित किया जाएगा।

हिंदुत्ववादी कार्यकर्ताओं और गायों के मालिक मानदीन ने शिकायत की है कि घटना के दिन 3 गायें पानी पीने के लिए सिंह के खेत में चलीं गई थीं। सिंह उस समय वहां मौजूद थे। पीड़ित का दावा है कि सिंह ने गायों पर गोलियां चलाईं, जिससे एक की मौत हो गई थी। दो गायें अभी भी लापता हैं।

खबरों में दावा किया गया है कि पूर्व मंत्री निर्मल सिंह का फार्महाउस विवादों से घिरा हुआ है। 2 साल पहले फार्महाउस पर एक लड़की के साथ दुष्कर्म और हत्या करने का मामला सामने आया था। इसके अलावा मंत्री पर 3 साल पहले यमुना रेत खनन को लेकर भी एफआईआर दर्ज हो चुकी है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में गोहत्या और पशु तस्करी को लेकर कड़े कानून हैं और इसके दोषियों को सार्वजनिक रूप से सड़कों पर तस्वीरें लगाकर अपमानित भी किया जाता है।

एसडीजे/एसजीके

कमेंट करें
t1Vo0