सनातन धर्म और धीरेंद्र शास्त्री: एक विवाद से पॉपुलैरिटी की बुलंदियों पर पहुंचे धीरेंद्र शास्त्री, अब माने जा रहे हैं सनातन धर्म के पोस्टर बॉय, बागेश्वर धाम के कथावाचक को कैसे मिली ये नई पहचान?

January 24th, 2023

हाईलाइट

  • इस वजह से सनातन धर्म के पोस्टर बॉय बने धीरेंद्र शास्त्री

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मेनस्ट्रीम मीडिया से अचानक सुर्खियों में आए बागेश्वरधाम वाले पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री को लेकर देशभर में खूब चर्चा हो रही है। अब सवाल यह उठ रहा है कि क्या पंडित धीरेन्द्र शास्त्री सनातन धर्म के पोस्टर बॉय बन गए हैं? न्यूज चैनल्स और सोशल मीडिया ने उनकी पॉपुलैरिटी काफी बढ़ा दी है। साथ ही सोशल मीडिया में यह खबर है कि जिसके पक्ष में हिंदु धर्म के सर्वोच्च गुरू शंकराचार्य बयान दे, वो अपने सनातन धर्म के लिए कुछ तो अलग कर ही रहा है। वैसे कई मौके पर धीरेंद्र शास्त्रीय भी यह दावा कर चुके हैं कि वे सनातन धर्म के लिए काम कर रहे हैं, इसलिए दूसरे विचारधारा वाले लोग उनका दुष्प्रचार कर रहे हैं। 

जानें पूरा मामला

बागेश्वर धाम में पंडित धीरेंद्र शास्त्री की कथा और उनके दिव्य दरबार की चर्चा लंबे समय से देशभर में हो रही है। लेकिन वे मैनस्ट्रीम मीडिया में तब आए जब उनके खिलाफ नागपुर में एक संस्था ने उनके चमत्कारों को चैलेंज किया। साथ ही मध्य प्रदेश के छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम के आचार्य धीरेंद्र शास्त्री मन की बात को पढ़ लेने का भी दावा करते है। इस माह धीरेंद्र शास्त्री नागपुर में 'श्रीराम चरित्र कथा' करने के लिए गए थे। यहां पर अंध श्रद्धा निर्मूलन समिति के श्याम मानव ने उन्हें खुलेआम चैलेंज करते हुए कहा कि धीरेंद्र शास्त्री उनके सामने अपनी सिद्धियों को साबित करें। इसके साथ उन्होंने एक शर्त भी रखी की धीरेंद्र शास्त्री यदि अपनी सिद्धियों को साबित कर देंगे तो वे उन्हें 30 लाख रूपये देंगे। इसके अलावा उन्होंने यह आरोप लगाया कि इस चुनौती के बाद धीरेंद्र शास्त्री अपनी कथा को दो दिन पहले ही समाप्त करके वापस लौट गए। बस यहीं से सारे फसाद की शुरूआत हुई।

इस वजह  से सनातन धर्म के पोस्टर बॉय बने धीरेंद्र शास्त्री

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने इन सभी चीजों को अपने खिलाफ एक षड्यंत्र बताया। उन्होंने कहा कि वे दूसरे धर्मों में चले गए लोगों को सनातन धर्म में वापस लाने की कोशिश कर रहे हैं, शायद यही वजह है कि सनातन विरोधी ताकते मुझे अपना निशाना बना रही हैं। गौरतलब है कि इस विवाद के बाद से वह अचानक सोशल मीडिया और मुख्य धारा की मीडिया में छा गए। इसी के साथ उनके पक्ष और विपक्ष में कई लोग आ गए। इस बीच दोनों पक्षों में खूब बयानबाजी भी चली। साथ ही पंडित धीरेंद्र शास्त्री भी मैदान में कूद पड़े और अपने खिलाफ हो रही बयानबाजी को सनातन धर्म पर हो रहे आक्रमण से जोड़ दिया। इन दिनों वे अपने फेसबुक पेज और यूट्यूब वीडियो के जरिए हिंदू राष्ट्र बनाने की बात भी कर रहे हैं। उनकी इसी मुखरता और पॉपुलैरिटी की वजह से उन्हें सनातन धर्म का पोस्टर बॉय कहा जा रहा है। 

सोशल मीडिया पर पंडित धीरेंद्र शास्त्री को मिल रहा है समर्थन

बता दें कि हिंदू धर्म के सर्वोच्च गुरु और द्वारका शारदा पीठ के शंकराचार्य स्वामी सदानंद सरस्वती जी ने भी पंडित धीरेंद्र शास्त्री का समर्थन किया है। उनका मानना है कि धीरेंद्र शास्त्री हिंदु धर्म के लिए काम कर रहे हैं। जिसके बाद उन्होंने कहा कि हनुमान जी की कृपा से यदि किसी का रोग और दुख दर्द समाप्त हो जाता है, तो इससे किसी को क्या परेशानी है?  इनके अलावा ज्योतिष पीठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने पहले उनके चमत्कारों पर सवाल उठाया था, लेकिन बाद में उन्होंने कहा कि वे धीरेंद्र शास्त्री पर कोई सवाल नहीं उठा रहे हैं। सोशल मीडिया पर पंडित धीरेंद्र शास्त्री को बहुत सारे लोग समर्थन दे रहे हैं। लोग उनके पक्ष में लगातार पोस्ट कर रहे हैं। ट्विटर पर भी पंडित धीरेंद्र शास्त्री को खूब समर्थन मिल रहा है।

खबरें और भी हैं...