केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री पहुंचे आईजीआई हवाईअड्डे, विदेश से लौटे यात्रियो के कोविड टेस्ट सुविधा की समीक्षा की

Health Minister reviews RT-PCR testing facilities at IGI Airport
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री पहुंचे आईजीआई हवाईअड्डे, विदेश से लौटे यात्रियो के कोविड टेस्ट सुविधा की समीक्षा की
ओमिक्रॉन पर पैनी नजर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री पहुंचे आईजीआई हवाईअड्डे, विदेश से लौटे यात्रियो के कोविड टेस्ट सुविधा की समीक्षा की
हाईलाइट
  • कुल 35 रैपिड आरटी-पीसीआर परीक्षण मशीनें काम कर रही हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने रविवार को आईजीआई हवाई अड्डे पर विदेश से आने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर परीक्षण सुविधाओं की समीक्षा की। इसमें कुल 35 रैपिड आरटी-पीसीआर परीक्षण मशीनें काम कर रही हैं और इससे विदेश से आने वाले यात्रियों के लिए स्क्रीनिंग और परीक्षण का समय 30 मिनट तक कम हो जाएगा।

इस बीच भारत ने आबादी के 50 प्रतिशत से ज्यादा का लोगों का पूर्ण टीकाकरण कर लिया है। स्वास्थ्य मंत्री ने एक ट्वीट में कहा, बधाई हो भारत। यह बहुत गर्व का पल है क्योंकि 50 प्रतिशत से ज्यादा आबादी को अब पूरी तरह से टीका लगाया गया है। हम एक साथ कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई जीतेंगे।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों के अनुसार, भारत में 84.8 प्रतिशत से ज्यादा वयस्क आबादी को पहली खुराक दी गई है। मंत्रालय की रविवार तक की अंतिम रिपोर्ट के अनुसार, बीते 24 घंटे में 1,04,18,707 लोगों को वैक्सीन खुराक देने के साथ ही देश में अब तक कुल कोरोना वैक्सीन की 127.61 करोड़ से ज्यादा खुराकें दी गई है।

(आईएएनएस)

Created On :   6 Dec 2021 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story