दैनिक भास्कर हिंदी: राम मंदिर विवाद: 10 जनवरी को 3 जजों की स्पेशल बेंच करेगी सुनवाई, जजों के नाम का ऐलान जल्द

January 4th, 2019

हाईलाइट

  • अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
  • सरकार जल्द तारीख तय करने की रखेगी मांग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को अयोध्या में विवादित जमीन के मालिकाना हक से जुड़े मुकदमे की सुनवाई करते हुए नई बेंच के गठन का ऐलान किया है। कोर्ट ने आदेश दिया है कि इस मामले की अगली सुनवाई 10 जनवरी को होगी। दस जनवरी से पहले इस मामले के लिए नई बेंच का गठन किया जाएगा। माना जा रहा है कि 6 से 7 जनवरी के बीच बेंच में शामिल होने वाले जजों के नाम का ऐलान जल्द कर दिया जाएगा। सुनवाई के दौरान मौजूद हिंदू महासभा के वकील ने कहा है कि अगर नई बेंच मामले की सुनवाई रोजाना करती है तो सालों पुराने इस विवाद का फैसला 60 दिनों में भी आ सकता है।

 

बता दें की शुक्रवार को सुनवाई के लिए मामला सामने आते ही चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि यह राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामला है और इसपर आदेश पारित किया गया है। अलग-अलग पक्षों की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता हरिश साल्वे और राजीव धवन को अपनी बात रखने का कोई मौका नहीं मिला। मामले की सुनवाई 10 सेकेंड से भी कम चली। 

 

बता दें कि यह मामला चीफ जस्टिस रंजन गोगोई और जस्टिस संजय किशन कौल की पीठ के समक्ष लिस्टेड है। ऐसे में ये उम्मीद की जा रही थी कि बहुत जल्द कोर्ट अयोध्या मामले की विस्तृत सुनवाई शुरू कर देगा।

खबरें और भी हैं...