चेन्नई के कुछ जिलों में भारी बारिश होने की संभावना, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग का अनुमान

Heavy rain expected from Sunday in adjoining districts of Chennai
चेन्नई के कुछ जिलों में भारी बारिश होने की संभावना, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग का अनुमान
मौसम की स्थिति चेन्नई के कुछ जिलों में भारी बारिश होने की संभावना, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग का अनुमान
हाईलाइट
  • चेन्नई के आसपास के जिलों में रविवार से भारी बारिश होने के आसार

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। भारत मौसम विज्ञान विभाग के क्षेत्रीय कार्यालय के अनुसार रविवार से शुरू होने वाले अगले कुछ दिनों में चेन्नई और आसपास के जिलों जैसे कांचीपुरम और चेंगलपट्टू में तेज बारिश की होने की संभावना है। आईएमडी ने अगले 48 घंटों में बारिश के साथ गरज के साथ बारिश की भविष्यवाणी की है, अधिकतम और न्यूनतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे।

शुक्रवार को मीनमबक्कम मौसम स्टेशन 8.6 मिमी प्राप्त हुआ। मौसम विज्ञानियों का मानना है कि यह चेन्नई और आसपास के अन्य जिलों में बारिश की शुरूआत हो सकती है। आईएमडी ने कहा की 20 सितंबर के बाद तीव्रता और आवृत्ति बढ़ सकती है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार, तमिलनाडु के अधिकांश हिस्सों में हल्की बारिश होगी, चेन्नई और आसपास के जिलों जैसे कांचीपुरम और चेंगलपट्टू में रविवार से गरज के साथ भारी बारिश होगी।

दक्षिण तमिलनाडु और डेल्टा जिलों के कुछ जिलों में 19 से 21 सितंबर के बीच अलग-अलग तीव्रता के साथ बारिश होने की संभावना है। 22 सितंबर को उत्तरी तमिलनाडु में वेल्लोर, रानीपेट, तिरुवल्लूर और तिरुवन्नामलाई जैसे जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। बता दें कि तमिलनाडु में पिछले वर्षों में इसी तरह से अधिक बारिश हुई थी। 1 जून से नुंगमबक्कम में 503.4 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि मीनांबक्कम में 436.99 मिमी बारिश दर्ज की गई। मौसम विज्ञानियों के अनुसार यह क्रमश: 118.1 मिमी और 13.5 मिमी अधिक है। आईएमडी के अधिकारियों के अनुसार, सितंबर के आखिरी दस दिनों में चेन्नई और इसके आसपास के जिलों में अच्छी बारिश होने की उम्मीद है, जिसमें कांचीपुरम और चेंगलपट्टू भी शामिल हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   19 Sep 2021 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story