जिलाधिकारी ने स्कूल और कॉलेजों में किया अवकाश घोषित, कई घरों में भरा पानी

Heavy rain in Kanyakumari, schools, colleges closed
जिलाधिकारी ने स्कूल और कॉलेजों में किया अवकाश घोषित, कई घरों में भरा पानी
कन्याकुमारी में भारी बारिश जिलाधिकारी ने स्कूल और कॉलेजों में किया अवकाश घोषित, कई घरों में भरा पानी
हाईलाइट
  • जिले के कई हिस्सों में औसतन 77.2 मिमी बारिश हुई

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। चेन्नई में हुई भारी बारिश लोगों के जीवन को अस्त-व्यस्त कर अब दक्षिण तमिलनाडु के कन्याकुमारी पहुंच गई है, जहां पर भारी बारिश लोगों की परेशानी का सबब बन रही है।गुरुवार से हो रही मूसलाधार बारिश को देखते हुए जिलाधिकारी ने स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है। कॉलेज भी बंद कर दिए गए हैं। जिले के कई इलाकों के घरों में बारिश का पानी भर गया है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, जिले के कई हिस्सों में औसतन 77.2 मिमी बारिश हुई, जबकि आठ स्थानों पर बीते 24 घंटे में शुक्रवार सुबह 8 बजे तक 100 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की गई। माम्बलथुरयार, पोइगई और मुक्कदल बांधों पर उफान जारी है। जलग्रहण क्षेत्रों में लगातार बारिश के कारण चार अन्य जलाशयों में भी जल स्तर बढ़ रहा है। सुरुलाकोड में सबसे अधिक वर्षा (150 मिमी) दर्ज की गई, उसके बाद कन्नीमार (136.88 मिमी) और पेरुं चनी (129.8 मिमी) का स्थान रहा। चार अन्य मौसम केंद्रों में भी जल स्तर 100 मिमी से ऊपर दर्ज किया गया।

भारी बारिश ने विलावनकोड तालुक में आठ घरों और थोवलाई और तिरुवत्तूर तालुक में एक-एक घर को आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त कर दिया। मुल्लापेरियार बांध में जलस्तर लगातार बढ़ रहा है और शुक्रवार सुबह 138.95 फीट तक पहुंच गया। तमिलनाडु के मदुरै, तिरुनेलवेली, तेनकासी, थेनी और रामनाथपुरम सहित दक्षिणी जिलों में बुधवार से बारिश हो रही है और शुक्रवार को भी जारी है।

(आईएएनएस)

Created On :   12 Nov 2021 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story