शाहीन बाग खाली कराने को हिंदू सेना ने कहा- कोर्ट और पुलिस कुछ नहीं कर पा रही, 1 मार्च को सब लोग शाहीन बाग जुटें

Hindu Sena calls for gathering to clear Shaheen Bagh protest site
शाहीन बाग खाली कराने को हिंदू सेना ने कहा- कोर्ट और पुलिस कुछ नहीं कर पा रही, 1 मार्च को सब लोग शाहीन बाग जुटें
शाहीन बाग खाली कराने को हिंदू सेना ने कहा- कोर्ट और पुलिस कुछ नहीं कर पा रही, 1 मार्च को सब लोग शाहीन बाग जुटें
हाईलाइट
  • शाहीन बाग में पिछले ढाई महीने से CAA और NRC को लेकर विरोध चल रहा है
  • सरकार का कहना है कि CAA और NRC से किसी की नागरिकता नहीं जाएगी
  • हिन्दू सेना ने रविवार को सुबह 10 बजे एक स्कूल के सामने इकट्ठा होने को कहा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। शाहीन बाग के जिस जगह पर CAA और NRC को लेकर विरोध प्रदर्शन चल रहा है उस जगह को खाली कराने के लिए हिंदू सेना ने 1 मार्च को लोगों को शाहीन बाग में एकत्र होने का आह्वान किया है। हिंदू सेना की ओर से कहा गया है कि जिस जगह विरोध प्रदर्शन चल रहा है उसे पुलिस और कोर्ट खाली कराने में सक्षम नहीं है, इसलिए हमें आगे आना पड़ेगा।

हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने कहा कि हम खुद सड़कें साफ करेंगे, लोगों को वहां से जाने के लिए कहेंगे। उन्होंने कहा कि शाहीन बाग विरोध प्रदर्शन से देश में दंगा जैसी स्थिति उत्पन्न हो रही है और सांप्रदायिक हिंसा को और बल मिल रहा है। विष्णु गुप्ता ने कहा कि शाहीन बाग के विरोध प्रदर्शन से देश की अर्थव्यवस्था पटरी से उतर रही है साथ ही इस विरोध प्रदर्शन से दुनियाभर में भारत का नाम बदनाम हो रहा है।

गुप्ता ने शहरवासियों से रविवार को सुबह 10 बजे एक स्कूल के सामने इकट्ठा होने को कहा। इसके अलावा उन्होंने ओखला, बदरपुर और तुगलकाबाद के निवासियों के साथ बैठकें भी कीं।

गौरतलब है कि शाहीन बाग में पिछले ढाई महीने से CAA और NRC को लागू नहीं करने को लेकर विरोध प्रदर्शन चल रहा है। इस प्रदर्शन से वहां के स्थानीय दुकानदारों को दिक्कत हो रही है। लगभग 200 दुकानें ढाई महीने से बंद पड़ी हैं। चुकी कई दुकानदार वहां के स्थानीय हैं और उन्हें वहीँ रहना है इसलिए वे खुलकर कुछ बोलने को तैयार नहीं है। बावजूद ज्यादातर दुकानदार दबी जुबान से यह कह रहे हैं कि ये धरना और विरोध प्रदर्शन जल्द खत्म हो, ताकि वे अपना व्यापार चालू कर सकें। 

दूसरी ओर सरकार का कहना है कि CAA और NRC से किसी की नागरिकता नहीं जाएगी। गृहमंत्री अमित शाह कई दफा मंच से यह कह चुके हैं कि CAA और NRC किसी की नागरिकता लेने वाला नहीं है बल्कि यह नागरिकता देने वाला होगा।  

Created On :   29 Feb 2020 5:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story