दैनिक भास्कर हिंदी: कश्मीर में हिज्बुल के आंतकी मॉड्यूल का भंडाफोड़

August 11th, 2020

हाईलाइट

  • कश्मीर में हिज्बुल के आंतकी मॉड्यूल का भंडाफोड़

श्रीनगर, 11 अगस्त (आईएएनएस)। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक विशेष खुफिया जानकारी के आधार पर सोमवार रात को उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में हिबुल मुजाहिदीन (एचएम) के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया और एक आतंकवादी सहित उसके चार मददगारों को गिरफ्तार किया।

पुलिस ने कहा कि एलओसी पर बारी मत्रा में हथियारों की तस्करी होने, हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी मददगारों द्वारा उनके भंडारण और सक्रिय आतंकवादियों को उनकी डिलीवरी होने के बारे में जानकारी के आधार पर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ द्वारा सोमवार शाम एक संयुक्त अभियान चलाया गया।

संयुक्त अभियान का समापन हिजबुल मुजाहिद्दीन के एक स्थानीय आतंकवादी परवेज अहमद भट की गिरफ्तारी के साथ हुआ। तलाशी अभियान के दौरान उसके कब्जे से एक एके-47 राइफल और मैगजीन के साथ एक 9 एमएम की चीनी पिस्तौल बरामद की गई।

कुपवाड़ा के एसएपी श्रीराम अंबारकर ने कहा, सूचना पर काम करते हुए, सोमवार शाम को एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया। लोलब इलाके में पुलिस और सेना द्वारा एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया था जिसमें लालपोरा से हिजबुल मुजाहिदीन के एक स्थानीय आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया था। उसके पास से एके-47 राइफल और 9 एमएम चीनी पिस्तौल बरामद कर ली गई है।

हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों के लिए हथियारों की तस्करी में शामिल होने के आरोप में पकड़े गए आतंकी मददगारों की पहचान अल्ताफ अहमद मीर, गुलाम मोहम्मद कोहली, निजाम दीन गुर्जर और अब्दुल कयूर गुर्जर के रूप में की गई है।

पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि इन आतंकी मददगारों ने बांदीपोरा के रहने वाले दोनों आतंकी कमांडरों रेयाज और अमजद के साथ संपर्क स्थापित किया था।

पुलिस ने कहा कि उनकी तस्करी गतिविधियों के सभी विवरणों का पता लगाने के लिए आगे की जांच तकनीकी सबूतों के आधार पर चल रही है।

वीएवी/एसजीके