नियम उल्लंघन: आईसीसी ने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज जेमीसन पर लगाया जुर्माना

January 12th, 2022

हाईलाइट

  • जेमीसन के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट पॉइंट जोड़ा गया है

डिजिटल डेस्क, क्राइस्टचर्च। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमीसन पर बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान आईसीसी ने नियमों के उल्लंघन को लेकर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। न्यूजीलैंड टीम ने मंगलवार को बांग्लादेश पर एक पारी और 117 रनों से जीत हासिल की।

बांग्लादेश को यहां हेगले ओवल में फॉलो-ऑन के लिए कहने के बाद कीवियों ने उन्हें 278 रन पर समेट दिया, जिसमें जेमीसन ने दूसरी पारी में चार विकेट लिए। वहीं, पहली में तेज गेंदबाज ने दो विकेट लिए थे।

जेमीसन को खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थन कर्मियों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 का उल्लंघन करते हुए पाया गया था, जो भाषा, कार्यों या इशारों का उपयोग करने से संबंधित है। उन्होंने मैच के दौरान एक बल्लेबाज को आउट कर गलत तरीके से प्रतिक्रिया दी थी, जिसके लिए वह दोषी पाए गए।

यह घटना सोमवार को बांग्लादेश की पहली पारी के 41वें ओवर में हुई, जब जेमीसन ने यासिर अली को आउट करने के बाद अनुचित भाषा का इस्तेमाल किया। जेमीसन ने अपराध स्वीकार किया और मैच रेफरी के आईसीसी एलीट पैनल के जेफ क्रो द्वारा प्रस्तावित मंजूरी को स्वीकार कर लिया, जिसके बाद औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी।

इसके अलावा, जेमीसन के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट पॉइंट जोड़ा गया है, जिसके लिए 24 महीने की अवधि में यह तीसरा अपराध था, जिससे उनके कुल अंक तीन हो गए।

जेमीसन के पिछले उल्लंघन 23 मार्च, 2021 को क्राइस्टचर्च में बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय मैच के दौरान और 28 दिसंबर, 2020 को पाकिस्तान के खिलाफ तौरंगा में एक टेस्ट मैच में नियमों का उल्लंघन करने के दोषी पाए गए थे।

आईएएनएस