लता मंगेशकर की याद में आईसीसीआर ने किया सांस्कृतिक कार्यक्रम

ICCR did cultural program in memory of Lata Mangeshkar
लता मंगेशकर की याद में आईसीसीआर ने किया सांस्कृतिक कार्यक्रम
बॉलीवुड लता मंगेशकर की याद में आईसीसीआर ने किया सांस्कृतिक कार्यक्रम
हाईलाइट
  • लता मंगेशकर की याद में आईसीसीआर ने किया सांस्कृतिक कार्यक्रम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद (आईसीसीआर) ने प्रसिद्ध गायिका लता मंगेशकर की याद में राष्ट्रीय राजधानी में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया, जिनका 6 फरवरी को निधन हो गया।

कार्यक्रम की अवधारणा आईसीसीआर अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद वनय सहस्रबुद्धे ने बनाई थी। कार्यक्रम में लता दीदी को, जैसा कि उनके प्रशंसकों द्वारा उन्हें प्यार से बुलाया जाता था, उनके राज, जादू और संगीत का एक मिलाजुला मनोरम दृश्य था। यह आयोजन उन्हें श्रद्धांजलि थी।

सहस्रबुद्धे ने कहा, कई राजदूत और अन्य गणमान्य व्यक्ति श्रद्धांजलि देने के लिए कार्यक्रम में शामिल हुए।

शनिवार को आयोजित संगीत कार्यक्रम के साथ आयोजकों ने प्रतिष्ठित गायिका के विभिन्न पहलुओं को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिन्होंने कई क्षेत्रीय धुनों को अपनी आवाज देकर राष्ट्रीय एकता की प्रक्रिया को गहरा किया।

विदेशों में कई संगीत समारोहों में लता दीदी ने कविता और संगीत की भूमि के रूप में भारत की श्रेष्ठता को दोहराया था। संगीत कार्यक्रम में एक अंग्रेजी कथा के माध्यम से लता मंगेशकर के सात दशकों से अधिक के करियर पर रोशनी डाली गई।

आईसीसीआर ने कहा कि महान गायिका को उनके अमर गीतों के माध्यम से याद किया जाएगा, जिन्होंने सिल्वर स्क्रीन पर टिमटिमाती छवियों को रेखांकित किया है और भारत की अनमोल सांस्कृतिक विरासत का हिस्सा बन गए हैं।

मुंबई के पत्रकार, लेखक और सांस्कृतिक इतिहासकार अंबरीश मिश्रा, जो लता मंगेशकर और उनके परिवार के साथ निकटता से जुड़े थे, ने संगीत कार्यक्रम के लिए शोध, पटकथा और कथन पर काम किया है।

आईएएनएस

Created On :   6 March 2022 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story