मुठभेड़ में मारे गए 2 आतंकवादियों की हुई पहचान

Identity of 2 terrorists killed in encounter
मुठभेड़ में मारे गए 2 आतंकवादियों की हुई पहचान
जम्मू-कश्मीर मुठभेड़ में मारे गए 2 आतंकवादियों की हुई पहचान
हाईलाइट
  • इस मुठभेड़ में
  • प्रतिबंधित आतंकी संगठन अल-बद्र के दो आतंकवादी मारे गए।

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के हसनपोरा इलाके में सुरक्षा बलों की मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकवादियों की पहचान कर ली गई है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।मारे गए आतंकियों की पहचान अरिगाम पुलवामा निवासी इमाद मुजफ्फर वानी और हसनपोरा के अब्दुल राशिद थोकर के रूप में हुई है।

पुलिस ने कहा कि कुलगाम और अनंतनाग के बीच सीमा पर स्थित हसनपोरा गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में एक विशेष इनपुट के आधार पर, पुलिस और सेना द्वारा रविवार शाम को एक संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया गया था।

पुलिस ने कहा, तलाशी अभियान के दौरान, जैसे ही संयुक्त तलाशी दल संदिग्ध स्थान की ओर बढ़ा, छिपे हुए आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी, जिसका प्रभावी ढंग से जवाब दिया गया, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

इस मुठभेड़ में, प्रतिबंधित आतंकी संगठन अल-बद्र के दो आतंकवादी मारे गए।

बयान में कहा गया है, पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, मारे गए दोनों आतंकियों को आतंकवादियों की श्रेणी में रखा गया था। वे सुरक्षा बलों और नागरिक अत्याचारों पर हमलों सहित कई आतंकी अपराध मामलों में शामिल समूहों का हिस्सा थे। इसके अलावा, इमाद वानी 19 दिसंबर को पुलवामा में पुलिसकर्मियों पर हुए हमले में शामिल था।

पुलिस ने कहा, आतंकवादी रैंक में शामिल होने से पहले, अब्दुल राशिद आतंकी सहयोगी के रूप में काम कर रहा था और चित्रगाम में एक नागरिक पर हमले में भी शामिल था, जिसमें उक्त नागरिक घायल हो गया था।पुलिस ने कहा कि मुठभेड़ स्थल से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   10 Jan 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story