अमेठी में अवैध रूप से बने मदरसे को किया गया ध्वस्त

Illegally built madrassa demolished in Amethi
अमेठी में अवैध रूप से बने मदरसे को किया गया ध्वस्त
उत्तर प्रदेश अमेठी में अवैध रूप से बने मदरसे को किया गया ध्वस्त
हाईलाइट
  • मदरसों के वित्तीय स्रोतों की भी जांच

डिजिटल डेस्क, अमेठी। उत्तर प्रदेश के अमेठी में जिला प्रशासन ने चारागाह की जमीन पर अवैध रूप से बनाए गए मदरसे को ध्वस्त कर दिया।

गौरीगंज क्षेत्र में टांडा-बांदा राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे गुर्जर टोला गांव में मदरसे को पुलिस की एक बड़ी टुकड़ी की मौजूदगी में ध्वस्त कर दिया गया। यह मदरसा 2009 से चल रहा था। इसको लेकर एक स्थानीय अदालत में मामला चल रहा है। लेकिन पिछले दो साल से भवन में कोई शैक्षणिक कार्य नहीं हो रहा था।

अमेठी के जिला मजिस्ट्रेट राकेश कुमार मिश्रा ने कहा, अदालत के आदेश के बाद, मदरसे को ध्वस्त कर दिया गया। यह एक चरागाह के लिए जमीन पर अवैध रूप से बनाया गया था। अमेठी प्रशासन ने मदरसे के मालिक पर 2.24 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने गैर-मान्यता प्राप्त मदरसों में शिक्षकों की संख्या, पाठ्यक्रम, वहां उपलब्ध बुनियादी सुविधाओं और किसी भी गैर-सरकारी संगठनों से उनकी संबद्धता के बारे में जानकारी एकत्र करने के लिए एक सर्वे (अभी चल रहा है) का आदेश दिया है। वह इन मदरसों के वित्तीय स्रोतों की भी जांच कर रही है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 Sep 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story