कोरोना: मुस्लिम धर्मगुरु ने कहा- सरकार से छिपें नहीं, वो सजा नहीं दे रही

Imam Umer Ilyas says Do not hide from govt Muslim  icleric to those who attended Nizamuddin event
कोरोना: मुस्लिम धर्मगुरु ने कहा- सरकार से छिपें नहीं, वो सजा नहीं दे रही
कोरोना: मुस्लिम धर्मगुरु ने कहा- सरकार से छिपें नहीं, वो सजा नहीं दे रही

नई दिल्ली, एएनआइ। मुस्लिम धर्मगुरु इमाम उमेर इलियासी ने दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तब्लीगी जमात मण्डली में भाग लेने वाले सभी व्यक्तियों से अपील की कि वे सरकार से छिपें नहीं और डरने की जरूरत नहीं है।

इलियासी ने कहा कि मैं जमात मण्डली में शामिल सभी मुस्लिम भाइयों और मस्जिद प्रबंध समितियों से अपील करता हूं कि वे बाहर आकर सरकार को इस बारे में बताएं। उन्होंने कहा, आपको सरकार से डरने की जरूरत नहीं है।

इलियासी ने कहा, "आपको सरकार से डरने की आवश्यकता नहीं है। यदि आप सतर्क हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आपको दंडित किया जाएगा। यह आपकी और अन्य लोगों की सुरक्षा के लिए है।"

उन्होंने कहा कि अगर कोई क्वारंटाइन में है तो यह न सोचे कि वह जेल में हैं। इलियासी ने कहा, "अगर आप सतर्क हैं तो इसका मतलब यह नहीं है कि आपको सजा दी जाएगी। यह आपकी और अन्य लोगों की सुरक्षा के लिए है। क्वारंटाइन इलाज है, आपको इसके बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है।"

इलियासी ने लोगों से आगे अपील की कि धर्म को कोरोनोवायरस के प्रकोप से नहीं जोड़ना चाहिए। उन्होंने कहा, "इस्लाम एक व्यक्ति के जीवन को बचाने और एक व्यक्ति के जीवन को सुरक्षित करने के बारे में बात करता है। धर्म के प्रकोप को धर्म से न जोड़ें क्योंकि यह प्रकोप किसी भी धर्म या जाति विशेष को प्रभावित नहीं करता है।"

केंद्र द्वारा लॉकडाउन लगाए जाने के संबंध में उन्होंने कहा, "मैं सभी से अपील करता हूं कि हम लॉकडाउन का विवेकपूर्ण ढंग से पालन करें क्योंकि इस बीमारी के लिए कोई दवा या इलाज नहीं है।"
 

Created On :   2 April 2020 7:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story