उर्फी जावेद के कपड़ों के खिलाफ भूख हड़ताल पर उतरने को तैयार समाज सेविका! भास्कर हिंदी से खास बातचीत में कहा सख्त नियम न बनने तक करती रहूंगी विरोध

उर्फी पर बवाल उर्फी जावेद के कपड़ों के खिलाफ भूख हड़ताल पर उतरने को तैयार समाज सेविका! भास्कर हिंदी से खास बातचीत में कहा सख्त नियम न बनने तक करती रहूंगी विरोध

डिजिटल डेस्क भोपाल, राज सिंह। भारत में अश्लीलता को लेकर यूं तो ढेर सारे कानून और धाराएं हैं लेकिन भोपाल की एक लड़की बिना पांव में चप्पल पहने गली-गली, चौराहे पर हाथों में तख्तियां लेकर समाज से अश्लीलता मिटाने के लिए प्रतिबद्ध दिखाई दे रही है और उसका कहना है कि अश्लीलता पर सख्त कानून बनाया जाए। बता दें कि, समाज को अश्लीलता मुक्त कराने वाली इस युवती का नाम देववाणी प्रियंका राजपूत है, जो पेशे से एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं।

देववाणी से जब इसी मुद्दे को लेकर हमारी भास्कर हिंदी की टीम ने सवाल पूछा तो उनका कहना है कि, आज हमारे समाज को उर्फी जावेद जैसे लोगों से खतरा है जो आधे अधूरे कपड़े पहनकर भारत को अश्लील बनाने में लगे हुए हैं। देववाणी आगे कहती हैं कि, आज हम विश्व गुरू की बात करते हैं लेकिन हम जिस कल्चर की ओर बढ़ रहे हैं, उससे हमारे विश्व गुरु बनने का सपना टूट सकता है।

उर्फी जावेद फैला रही है समाज में अश्लीलता

सोशल एक्टिविस्ट देववाणी प्रियंका राजपूत का कहना है कि जब तक अश्लीलता को लेकर सरकार कोई ठोस कानून नहीं बना देती तब तक मेरा संघर्ष जारी रहेगा। फैशन क्वीन और अपने अंतरगी कपड़ों के लिए मशहूर उर्फी जावेद को लेकर देववाणी ने कहा कि, वो पूरे भारत में अपने पहनावे से गंदगी फैलाने का काम कर रही हैं, जिस तरह वह ड्रेस पहनती हैं, मैं उनसे क्या सीखूंगी? आज का यूथ  क्या सीखेंगे? आप ही बताइए। देववाणी ने भास्कर हिंदी से बातचीत में आगे कहा कि, बॉलीवुड के जितने भी एक्ट्रेस या एक्टर हैं, वो समाज में अश्लीलता फैलाने का काम कर रहे हैं, इसलिए सरकार को तुरंत कड़े कानून लाकर इसे प्रतिबंधित करना चाहिए, ताकि अश्लील कपड़े पहन कर वो बाहर न निकलें। 

थैलेसीमिया का मुफ्त में हो इलाज

इसके अलावा प्रियंका राजपूत भोपाल का नाम भोजपाल, थैलेसीमिया मुक्त भारत, सट्टेबाजी वाले विज्ञापनों पर रोक और इंटरनेट का सही उपयोग करने के लिए आवाज उठा रही हैं। थैलेसीमिया को लेकर प्रियंका कहती हैं कि, इस बीमारी का उपचार बड़ा ही महंगा है गरीब लोगों के पास इस बीमारी का इलाज कराने के लिए पैसे नहीं होते हैं। जिसकी वजह से कई बार उनकी जान तक चली जाती है। इसलिए मैं भारत सरकार और खास करके मध्यप्रदेश की सरकार से निवेदन करती हूं कि इस बीमारी का इलाज मुफ्त में कराएं। 

भूख हड़ताल पर बैठ सकती हूं- प्रियंका

प्रियंका राजपूत भोपाल का नाम राजा भोजपाल के नाम करने और सोशल मीडिया का दुरूपयोग न करके लोगों से सही तरीके से उपयोग करने के लिए जागरूक भी कर रही हैं। साथ ही टीवी पर दिखाए जाने वाले सट्टेबाजी वाले विज्ञापन पर रोक लगाने और कड़े कानून बनाने की मांग कर रही हैं। हालांकि, जब भास्कर हिंदी ने प्रियंका से पूछा कि, सरकार की तरफ से अभी इसे लेकर कोई प्रतिक्रिया आई है की नहीं? इस सवाल का जवाब देते हुए प्रियंका ने कहा कि, अभी तक सरकार की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है लेकिन लोगों ने बहुत सराहा है और लोग बोल भी रहे हैं कि तुम अच्छा काम कर रही हो। प्रियंका कहती हैं कि, अगर मेरी बात को नजरअंदाज किया गया तो मैं भूख हड़ताल पर भी बैठ सकती हूं।


 

Created On :   10 April 2023 10:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story