comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

वायरल वीडियो: बीमार पिता को गोद में लेकर पैदल चलने को हुआ मजबूर बेटा, पुलिस ने रोका

April 16th, 2020 14:04 IST
वायरल वीडियो: बीमार पिता को गोद में लेकर पैदल चलने को हुआ मजबूर बेटा, पुलिस ने रोका

हाईलाइट

  • लॉकडाउन के तहत बीमार को अपने घर जाने से पुलिस ने रोका
  • गोद में बीमार पिता को बेटे ने उठाया
  • लगभग 1 किमी पैदल चलने पर मजबूर हुआ बेटा

डिजिटल डेस्क केरल। कोरोनावायरस (Coronavirus) के तहत लगे लॉकडाउन (Lockdown) के बीच आए दिन एक के बाद एक निंदनीय घटना सामने आ रहीं हैं। इसी कड़ी में केरल (Kerala) के कोल्लम (Kollam) से एक ऐसी घटना सामने आई है, जो आपके आंखों में आंसू ले आएगी। जी हां यहां एक श्रवण कुमार बेटा (Son) अपने बीमार (Sick/ill) पिता (Father) को गोद में लेकर चल पड़ा। तपती धूप में इस बेटे ने अपने बुजुर्ग पिता को गोद में उठाया और चल दिया अपने घर की ओर...

लड़कों ने तकिए के साथ किया कुछ ऐसा, देख कर रह जाएंगे आप दंग

दरअसल ये पूरा मामला कुलथुपुझा (Kulthupuzha) के मूल निवासी का है। एक 65 वर्षीय बुजुर्ग जो कि बीमार थे। उन्हें पुनालुर तालुक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बुधवार 15 अप्रैल को उन्हें अस्‍पताल (Hospital) से छुट्टी दे दी गई थी। जिसके बाद उनके बेटे द्वारा एक ऑटोरिक्शा (auto-rickshaw) में उन्‍हें घर वापस ले जाया जा रहा था। लेकिन रास्‍ते में पुलिसवाले (Police) बैरिकेडिंग करके बैठे हुए थे, जिन्होंने ऑटोरिक्‍शा (rickshaw) को रोक लिया। बीमार शख्‍स के बेटे ने पुलिसवालों को अस्‍पताल के दस्‍तावेज भी दिखाए और गुजारिश की कि उन्‍हें ऑटोरिक्‍शा में जाने दिया जाए। लेकिन पुलिसवाले नहीं माने और कहा कि लॉकडाउन के कारण ऑटोरिक्‍शा आगे नहीं जा सकता है।

उर्वशी रौतेला पर एक बार फिर लगा चोरी का इल्जाम, जानें इस बार क्या चुराया

ऋतिक रोशन ने किया फिल्म 'वॉर' का वर्कआउट वीडियो शेयर, देखकर रह जाएंगे हैरान

ऐसे में बेटे को अपने बीमार पिता को गोद में उठाकर ले जाना पड़ा। पुलिस की इस हरकत का वीडियो (Video) भी सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral) हो गया है। देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान कई ऐसे दृश्‍य देखने को भी मिल रहे हैं, जिसे देखकर लोग दंग हैं। 

लॉकडाउन: सलमान खान बीता रहे हैं इस खास शख्स के साथ अपना सारा समय, जानें कौन है वो

कहीं पुलिस (Police) पर पथराव (Stone-Pelting) हो रहा है, तो कहीं पुलिस खुद जाने अनजाने नादानियां कर रही है, जिसके वजह से निरदोषों को भुगतना पड़ रहा है। इस वीडियों को देखकर आपका दिल पसीज उठेगा। आपके अंदर की मानवता आपसे कहेगी कि आखिर ये देश में हो क्या रहा है। 

Coronavirus: जानिए आखिर क्यों इस मॉडल ने पहनी मास्क वाली बिकनी? देखे फोटो

कोरोनावायरस पर बना गाना 'नईया पार करोना', देखें वीडियो

ये बेहद ही दर्दनाक घटना थी जहां भले किसी का खून ना बहा हो लेकिन भावनाओं को ठेस जरूर पहुंची है। जैसा कि आप वीडियो में देख सकते हैं कि किस तरह ये बेटा अपन बीमार पिता को अर्धनंग अवस्था में पैदल लेकर चल पड़ा है। जिसके साथ उसकी बुढ़ी मां भी इस तपती धूप में पैदल चल रही है। ऐसे में कैसे किसी को सही और किसी को गलत ठहराया जाएस क्योंकि जिन पुलिस वालों ने इन्हें रोका वो भी अपनी ड्यूटी कर रहे थे और इस बेटे की भी कोई गलती नहीं थी जो अपने बीमार पिता को अस्पताल स घर लेकर जा रहा था।

'नागिन' की ये टीवी एक्ट्रेस बरपा रहीं है सोशल मीडिया पर कहर, देखें इनकी हॉट तस्वीरें

Photos: जब इस एक्ट्रेस ने उतारा टॉप, तस्वीरें देखकर आप भी हो जाएंगे पागल

आज के युग में ऐसा बेटा पाना किसी पुण्य से कम नहीं है। इस बेटे ने सिद्ध कर दिया कि मां- बाप से बढ़कर इस संसार में और कुछ भी नहीं है।

Photo: देखिए विज्ञापनों की रानी एना लेटिसिया की जबरदस्त तस्वीरें

वहीं पुलिस की इस हरकत का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। केरल राज्य मानवाधिकार आयोग ने इस घटना के सिलसिले में 'सू मोटो केस'  (Suo moto case) दर्ज किया है। हालांकि अब देखना ये है कि इस पर आगे क्या प्रतिक्रिया आती है। 

अकेली होने पर लड़कियां घर पर करती है ये काम, जानकर रह जाएंगे आप भी हैरान

इस बीच केरल में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 387 नए मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं अब तक राज्य में कोरोनावायरस से दो लोगों की मौत हो चुकी है। आपको बता दें कि केरल वो राज्य है जहां से कोरोना का भारत में पहला केस सामने आया था। जिसके बाद अब पूरे भारत देश में करीब साढ़े 12 हजार केस हो चुके हैं साथ ही इस वायरस से करीब 423 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

B,Day special: 'डांस इंडिया डांस' के जज का है आज 45वां जन्मदिन, देखें तस्वीरें


 

कमेंट करें
Nwt6H
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।