कोलकाता के 2 कारोबारी समूहों पर आयकर छापे, 250 करोड़ रुपये की बेहिसाब आय मिली

Income tax raids on 2 business groups in Kolkata, unaccounted income of Rs 250 crore found
कोलकाता के 2 कारोबारी समूहों पर आयकर छापे, 250 करोड़ रुपये की बेहिसाब आय मिली
तलाशी अभियान कोलकाता के 2 कारोबारी समूहों पर आयकर छापे, 250 करोड़ रुपये की बेहिसाब आय मिली

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आयकर विभाग ने बुधवार को कहा कि उन्होंने हाल ही में कोलकाता के दो प्रमुख रियल एस्टेट समूहों पर एक तलाशी और जब्ती अभियान चलाया और 250 करोड़ रुपये से अधिक की बेहिसाब आय का पता लगाया। अधिकारी ने बताया कि 18 अगस्त को तलाशी अभियान के दौरान दस्तावेज और डिजिटल डाटा समेत बड़ी संख्या में आपत्तिजनक साक्ष्य जब्त किए गए थे।

अधिकारी ने कहा, आउट ऑफ बुक कैश ट्रांजैक्शन और ऑन-मनी रिसीट्स के सबूत हैं। कई दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक डेटा शेल कंपनियों के माध्यम से बेहिसाब धन के रूटिंग का संकेत देते हैं। इसके अलावा, तलाशी अभियान के दौरान मिले कुछ सबूत भूमि अधिग्रहण में बेहिसाब धन के उपयोग का संकेत देते हैं।

अधिकारी ने कहा कि प्रमुख व्यक्तियों ने फर्जी निवेश की बिक्री के माध्यम से शेयर पूंजी, शेयर प्रीमियम और असुरक्षित ऋण के रूप में बेहिसाब धन के उपयोग के लिए मुखौटा कंपनियों के उपयोग को स्वीकार किया। तलाशी के दौरान 16 बैंक लॉकर मिले हैं, जिन्हें रोककर रखा गया है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   31 Aug 2022 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story