comScore

तनातनी के बीच पाक ने लौटाई भारत की दिवाली मिठाई,पहले की थी स्वीकार

तनातनी के बीच पाक ने लौटाई भारत की दिवाली मिठाई,पहले की थी स्वीकार

हाईलाइट

  • पाकिस्तान ने नहीं स्वीकार भारत की दिवाली मिठाई
  • आईएसआई ने लौटाई सारी मिठाई

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच तनातनी का माहौल बना हुआ है। बॉर्डर पर दोनों तरफ गोलीबारी चल रही है। इस बीच हर वर्ष दिवाली पर बॉर्डर पर मिठाई एक्सचेंज होती है। वह इसबार नहीं हुई है। बता दें हाई कमीशन ऑफ इंडिया इस्लामाबाद हर वर्ष पाक के सभी महत्वपूर्ण गणमान्य को दिवाली पर मिठाई भेजता है। आईएसआई ने पहले मिठाई को स्वीकारा लेकिन बाद में उन्होंने सारी मिठाई वापस कर दी। 

संघर्ष विराम का उल्लंघन

पाकिस्तान लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है। बालाकोट सेक्टर के मेंढर में पाकिस्तानी सेना ने फायरिंग से 60 साल की महिला घायल हो गई। घायल महिला को इलाज के लिए राजौरी के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टर के अनुसार महिला के पेट में बाईं ओर गोली लगी है।

जैश के तीन आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा इलाके में भारतीय सेना ने मंगलवार को जैश के तीन आतंकियों को मार गिराया। सुरक्षाबलों को पुलवामा के राजपुरा में दो आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद जवानों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान भारतीय सुरक्षाबल को घेराबंदी करते हुए देख आतंकियों ने पर फायरिंग शुरू कर दी। इस पर सेना ने जवाबी कार्रवाई की। इसमें कार्रवाई में तीनों आतंकी मारे गए। पुलिस ने बताया कि आतंकियों के पास से गोला-बारूद बरामद किया गया।

अनंतनाग में तीन आतंकवादी मारे गए

इससे पहले बीते बुधवार को अनंतनाग में सेना ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया था। सुरक्षाबलों को बिजबेहरा क्षेत्र के पजलपोरा गांव में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में घेराबंदी की थी। घेराव और तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इस मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए और उनके शव बरामद कर लिए गए।

कमेंट करें
7EOtr