comScore

पंजाब: तकनीकी खराबी के कारण IAF का लड़ाकू विमान मिग-29 दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

May 08th, 2020 15:38 IST

हाईलाइट

  • IAF का लड़ाकू विमान पंजाब में क्रैश

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। भारतीय वायुसेना का एक लड़ाकू विमान शुक्रवार को पंजाब में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जानकारी के मुताबिक पंजाब के नवांशहर जिले के पास एयरफोर्स का मिग-29 विमान तकनीकी खराबी के कारण क्रैश हुआ। हालांकि इस हादसे में पायलट सुरक्षित बाहर निकने में कामयाब रहा, लेकिन उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। 

घटना नवांशहर जिले के रूरकी कलां गांव के पास हुई है। विमान के क्रैश होने के तुरंत बाद ही आस-पास के गांव के लोग घटनास्थल पर पहुंच गए। घटना की सूचना मिलते ही जिला और पुलिस प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। पता चला है कि विमान में तकनीकी गड़बड़ी के कारण यह हादसा हुआ है। दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

महाराष्ट्र: औरंगाबाद में मालगाड़ी ने मजदूरों को कुचला, 16 की मौत, मुआवजे का ऐलान

भारतीय वायुसेना ने बताया, हादसे का शिकार हुआ फाइटर प्लेन मिग-29 प्रशिक्षण मिशन पर था और जालंधर के पास स्थित एयर बेस से रवाना हुआ था। तकनीकी खराबी के कारण पायलट विमान को कंट्रोल नहीं कर सका जिसके बाद वह क्रैश हो गया। गनीमत ये रही की पायलट सुरक्षित बच निकला। कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है।

बता दें कि, गुरुवार को भी वायुसेना के एक हेलिकॉप्टर में तकनीकी खराबी आने के बाद उसे सिक्किम के मुकुतांग से 10 समुद्री मील दूर एक मैदान में फोर्स लैंडिंग करनी पड़ी थी। वायुसेना का एमआई-17 हेलीकॉप्टर चाटें से सिक्किम के मुकुतांग तक एक नियमित एयर मेंटेनेंस उड़ान पर था।

कमेंट करें
ZQKhO