पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान पर भारत सरकार ने की एप स्ट्राइक, आतंक की कमर तोड़ने का फुल प्रूफ प्लान

Indian governments app strike on neighboring country Pakistan, full proof plan to break the back of terror
पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान पर भारत सरकार ने की एप स्ट्राइक, आतंक की कमर तोड़ने का फुल प्रूफ प्लान
पाक पर 'एप स्ट्राइक' पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान पर भारत सरकार ने की एप स्ट्राइक, आतंक की कमर तोड़ने का फुल प्रूफ प्लान
हाईलाइट
  • बैन हुए पाकिस्तानी एप

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में आतंक को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने 14 पाकिस्तानी मैसेंजर एप पर प्रतिबंध लगा दिए हैं। सूत्रों की मानें तो, इसी एप के जरिए आंतकवादी एक दूसरे से सपंर्क बनाया करते थे और आतंक को भारत में बढ़ावा देने के लिए इनकी भरपूर मदद लेते थे।

दरअसल, 14 मैसेंजर एप को बंद करने का फैसला भारत सरकार के केंद्रीय आईटी मंत्रालय ने लिया है। मंत्रालय ने ये फैसला इंटेलीजेंस ब्यूरो से मिले इनपुट के आधार पर लिया है। भारत सरकार के मुताबिक, इन एप से देश की अखंडता और सुरक्षा का खतरा है। जिसके बाद इन्हें बंद करने का फैसला लिया गया है। 

एप के जरिए घाटी में अशांति फैलाते थे आतंकी

आपको बता दें कि, इससे पहले भारत सरकार ने पाकिस्तान के कई सोशल मीडिया हैंडल भी बैन कर चुकी है। जो वहां से ऑपरेट होते थे। जिनमें भारत के खिलाफ भ्रामक जानकारियां शेयर की जाती थीं। खबरों के मुताबिक, जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों की कमर तोड़ने के लिए ये बड़ी कार्रवाई की गई है। जम्मू कश्मीर में एक्टिव आतंकवादी इन एप के जरिए पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं से सीधे संपर्क साधते थे ताकि भारत के स्वर्ग जम्मू- कश्मीर में अशांति पैदा की जा सके।

बैन हुए पाकिस्तानी एप

बैन हुए पाकिस्तानी एप जिनमें बीचैट, क्रिपवाइजर, इनिग्ना, सेफस्विस, विक्रमे, मीडियाफायर, ब्रायर, नैंडबॉक्स, कोनियन, आईमो, इलेमेंट, सेकंड लाइन और जंगी एंड थ्रेमा जैसे एप शामिल हैं। जिन्हें अब पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया गया है।

बौखलाया हुआ है पाकिस्तान

दरअसल, पाकिस्तान हमेशा से जम्मू-कश्मीर में आतंक को फैलाता रहा है। जिसकी वजह से भारत को हमेशा से ही नुकसान उठाना पड़ा है लेकिन बीते कुछ वर्षों से भारत, घाटी में आतंक की कमर तोड़ कर रख दी है। जिसकी वजह से पाकिस्तान और आतंकवादी दोनों बौखलाए हुए हैं और स्वर्ग की धरती में शांति को भंग करने के लिए नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं। हालांकि, भारतीय जवान की मुस्तैदी की वजह से इनके मंसूबों पर हर बार पानी फिर जाता है।

Created On :   1 May 2023 6:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story