Social Media: पीएम मोदी का हैरान करने वाला ट्वीट, रविवार को सोशल मीडिया को कह सकते हैं अलविदा

Indian prime minister to give up social media accounts
Social Media: पीएम मोदी का हैरान करने वाला ट्वीट, रविवार को सोशल मीडिया को कह सकते हैं अलविदा
Social Media: पीएम मोदी का हैरान करने वाला ट्वीट, रविवार को सोशल मीडिया को कह सकते हैं अलविदा
हाईलाइट
  • ट्विटर पर उनके 5 करोड़ 33 लाख 70 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं
  • फेसबुक पर उनके पेज पर 4 करोड़ 47 लाख से ज्यादा लाइक हैं 
  • यूट्यूब पर पीएम मोदी के 45 लाख फॉलोअर्स हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को एक ट्वीट कर पूरी दुनिया को चौंका दिया। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि वे सोशल मीडिया छोड़ने पर विचार कर रहे हैं। पीएम ने लिखा "इस रविवार (8 मार्च) को मैं सोशल मीडिया अकाउंट्स (फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब) को छोड़ने की सोच रहा हूं। आप सभी को पोस्ट करता रहूंगा। उनके इस ट्वीट के साथ ही मीडिया जगत में हलचल मच गई है और कयासों का बाजार गर्म हो गया। इसके साथ ही ट्वीटर पर #NoSir नंबर वन पर ट्रेंड करने लगा। पीएम मोदी के इस ट्वीट को एक घंटे के अंदर 17,300 हजार री-ट्वीट और 52,800 हजार लाइक्स मिले हैं। वहीं पीएम मोदी के इस ट्वीट पर कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया देते कहा कि नफरत को छोड़िए सोशल मीडिया को नहीं।

 

पीएम मोदी फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब अकाउंट पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता हैं। वे अक्सर सोशल मीडिया के जरिए दुनियाभर में लोगों के साथ संपर्क में रहते हैं। सीएए और एनआरसी समेत कई मुद्दों पर अपने विचारों को जनता के सामने रखने के लिए पीएम मोदी अक्सर सोशल मीडिया मंच का उपयोग करते हैं।

सोशल मीडिया पर इतने लोग पीएम को करते हैं फॉलो

  • ट्विटर पर उनके 5 करोड़ 33 लाख 70 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। जबकि वह खुद 2373 लोगों को फॉलो करते हैं। 
  • फेसबुक पर उनके पेज पर 4 करोड़ 47 लाख से ज्यादा लाइक हैं। 
  • यूट्यूब पर पीएम मोदी के 45 लाख फॉलोअर्स हैं। 
  • इंस्टाग्राम पर भी 3 करोड़ 52 लाख लोग पीएम मोदी को फॉलो करते हैं।

नए प्लेटफार्म की घोषणा कर सकते हैं पीएम
पीएम मोदी के इस ट्वीट ने लोगों को हैरान कर दिया है। उनके टि्वटर हैंडल पर लोग पोस्ट कर उनसे ऐसा न करने की गुजारिश कर रहे हैं। कुछ ट्वीट में यह भी लिखा गया है कि उनकी वजह से वे टि्वटर से जुड़े, इसलिए वे सोशल मीडिया छोड़ने का फैसला न लें। वहीं कुछ राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना है कि पीएम रविवार को कुछ बड़ी घोषणा कर सकते हैं। कयास यह भी लगाए जा रहे हैं। कि पीएम मोदी की केंद्र सरकार आने वाले समय में शायद भारत का ही सोशल प्लेटफार्म लॉन्च कर सकती है। हालांकि केंद्र सरकार की ओर से इस तरह का न तो कई बयान आया और न ही कोई हिंट मिला जिससे यह कहा जाए कि पीएम किसी नए सोशल मीडिया के प्लेटफार्म की घोषणा कर सकते हैं।

लोगों ने दिए रिएक्शन
पीएम मोदी के ट्वीट पर अब तक 36,300 हजार लोग री-ट्वीट कर प्रतिक्रिया दे चुके हैं। एक यूजर ने लिखा कि क्या हमारे देश ने सोशल मीडिया नेटवर्किंग के लिए कोई और बेहतर प्लेटफॉर्म तैयार कर लिया गया है जो आप फेसबुक, टि्वटर, इंस्टाग्राम छोड़ने की सोच रहे हैं? एक यूजर ने लिखा कि नए मीडिया प्लेटफॉर्म की उम्मीद है जो पक्षपातों से दूर होगा। एक अन्य यूजर ने लिखा, आपका सोचना सही है। जिस तरह से सोशल मीडिया पर अपशब्दों और अफवाहों की भरमार है, उस वजह से माहौल बिगड़ रहा है। उसके देखते हुए सोशल मीडिया से दूरी बनाने की जरूरत है।

हमें रविवार तक इसका इंतजार करना चाहिए
पीएम मोदी के इस ट्वीट पर भाजपा आईटी सेल के नेता अमित मालवीय ने कहा कि रविवार को प्रधानमंत्री मोदी अपनी बात रखेंगे। उन्होंने कहा कि हमें रविवार तक इसका इंतजार करना चाहिए।

 

Created On :   2 March 2020 4:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story