Cancelled Trains: होली के बाद रेल यात्रियों को झटका, 426 ट्रेनें रद्द

Indian Railways Cancelled Trains, Todays cancelled trains list, holi special train
Cancelled Trains: होली के बाद रेल यात्रियों को झटका, 426 ट्रेनें रद्द
Cancelled Trains: होली के बाद रेल यात्रियों को झटका, 426 ट्रेनें रद्द
हाईलाइट
  • 12 ट्रेनों को डायवर्ट किया
  • 16 ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया
  • 426 में से 296 ट्रेनों को पूर्ण रूप से रद्द किया गया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय रेलवे ने होली की छुट्टी पर घर गए यात्रियों को बड़ा झटका दिया है। रेलवे ने बुधवार को सैकड़ों ट्रेनों को रद्द कर दिया है और पूरी लिस्ट भी जारी कर दी है। आईआरसीटी की वेबसाइट पर इसकी जानकारी दी गई है। रेलवे की ओर से जारी की गई लिस्ट के अनुसार, 11 मार्च को 400 से अधिक ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। इन ट्रेनों में बिहार, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल के कई शहरों को दिल्ली से जोड़ने वाली ट्रेनें शामिल हैं।

296 ट्रेनों को पूर्ण रूप से रद्द किया गया
रेलवे ने कुल 426 ट्रेनों को रद्द किया है, इसमें सुपरफास्ट, एक्सप्रेस, मेल एक्सप्रेस, हमसफर और कई विशेष ट्रेनें शामिल हैं। 426 में से 296 ट्रेनों को पूर्ण रूप से रद्द किया गया है, जबकि 130 ट्रेनें आंशिक रूप से रद्द हुईं हैं। इसके अलावा कई ट्रेनें घंटों की देरी से चल रही हैं, जिसकी जानकारी इंडियन रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्राप्त की जा सकती है।

रेलवे ने बुधवार को चलने वाली 12 ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया है। साथ ही 16 ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है। रेलवे ने कहा है कि ट्रैक पर काम चलने के साथ ही सिंग्नलिंग प्रणाली को दुरुस्त किया जा रहा है, जिसके चलते यह निर्णय लिया गया है। गौरतलब है कि रेलवे ने पहले ही इसकी जानकारी स्थानीय अखबारों में दे रखी है।

Created On :   11 March 2020 6:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story