अमेरिका में सलमान रूश्दी पर जानलेवा हमले के बाद नूपुर शर्मा को लेकर खुफिया एजेंसियां अलर्ट

Intelligence agencies alert about Nupur Sharma after the deadly attack on Salman Rushdie in America
अमेरिका में सलमान रूश्दी पर जानलेवा हमले के बाद नूपुर शर्मा को लेकर खुफिया एजेंसियां अलर्ट
नूपुर शर्मा की सुरक्षा मामला अमेरिका में सलमान रूश्दी पर जानलेवा हमले के बाद नूपुर शर्मा को लेकर खुफिया एजेंसियां अलर्ट
हाईलाइट
  • नूपुर शर्मा पर खतरे की आशंका बढ़ गई है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीते दिनों पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान देने के बाद सुर्खियों में आईं बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की सुरक्षा को लेकर खुफिया एजेंसियां चिंतित हैं। बताया जा रहा है कि हाल ही में अमेरिका में प्रख्यात लेखक सलमान रूश्दी पर हमले के बाद नूपुर शर्मा पर खतरे की आशंका बढ़ गई है। जिसको लेकर देश की सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह से अलर्ट हो चुकी हैं। 

गौरतलब है कि भारतीय उपमहाद्वीप में मौजूद अलकायदा (एक्यूआईएस) ने बीते जून माह में अपने एक प्रवक्ता के जरिए एक बयान जारी किया गया था। इसमें नुपूर के पैगंबर मोहम्मद पर दिए बयान का बदला लिए जाने की बात कही गई थी। नूपुर शर्मा के विवादित बयान के बाद दुनियाभर के मुस्लिम देशों ने विरोध किया था। जिसके बाद से नूपुर शर्मा विभिन्न मुस्लिम संगठनों के निशाने पर हैं।

एक्यूआईएस ने दी थी धमकी

गौरतलब है कि भारतीय उपमहाद्वीप में मौजूद अलकायदा के प्रवक्ता ने अपने स्टेटमेंट में कहा था कि पैगंबर मोहम्मद पर नूपुर शर्मा ने जो बयान दिया है। उसका बदला लेने के लिए यूपी, दिल्ली, मुंबई व गुजरात जैसे शहरों में खुद को उड़ा देने को तैयार हैं। अलकायदा प्रवक्ता ने आगे कहा था कि अगर हम पैगंबर मोहम्मद की रक्षा न कर सके तो आगे तबाह हो जाएंगे।

बताया जा रहा है कि वीडियो संदेश को उत्तर प्रदेश के संभल जिले से संबंध रखने वाले एक्यूआईएस मुखिया आसिम उमर ने एक सवाल के तौर पर पोस्ट किया था। उसमें यह पूछा गया था कि क्या कोई है जो पैगंबर मोहम्मद के सम्मान के लिए अपनी जान दे सकता है? 

धमकी के बाद सुरक्षा घेरे में हैं नूपुर

कट्टरपंथियों की ओर से दी जा रही धमकी के बाद नूपुर शर्मा को पुलिस कस्टडी में किसी अनजान जगह रखा गया है। इसके साथ-साथ लगातार मिल रही धमकियों को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियां उनकी उनकी सुरक्षा में बढ़ोत्तरी कर रही हैं। गौरतलब है कि नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने पर पहले ही राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल नामक युवक की निर्मम हत्या हो चुकी है।

इसी तरह अमरावती में भी दो लोगों की हत्या हो चुकी है। उदयपुर में हत्यारे ने टेलर कन्हैया की दुकान में घुसकर उसका गला रेत दिया और बाद में वीडियो भी जारी किया था। वहीं अमरावती में केमिस्ट उमेश कोल्हे को भी मौत के घाट उतार दिया गया था। जिसके बाद पूरे देश में जमकर विरोध हुए था। कई हिंदू संगठन भी कन्हैया के समर्थन में रैलियां निकाली और नूपुर शर्मा का समर्थन किया था।

 

Created On :   15 Aug 2022 12:49 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story