लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट के पीछे अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी संगठन का हाथ होने की आशंका

International terrorist organization suspected to be behind Ludhiana court blast
लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट के पीछे अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी संगठन का हाथ होने की आशंका
पंजाब लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट के पीछे अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी संगठन का हाथ होने की आशंका
हाईलाइट
  • खालिस्तान बनाना चाहता है बब्बर खालसा

डिजिटल डेस्क,लुधियाना। पंजाब के लुधियाना कोर्ट में कल गुरूवार को हुए ब्लास्ट में बड़ा खुलासा हुआ है। कोर्ट में ब्लास्ट की हर एंगल से जांच की जा रही है। इसी बीच कुछ मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि ब्लास्ट के पीछे अंतर्राष्ट्रीय संगठन  बब्बर खुलासा का  हाथ बताया जा रहा है। बड़ी प्लानिंग के साथ संगठन ने इस धमाको को अंजाम दिया है। इस ब्लास्ट में एक की मौत और कई लोगों के घायल होने की खबर सामने आ रही है। आतंकी साजिश की जांच प्राथमिकता के तौर पर की जा रही है।

हर एंगल से जांच

पंजाब राज्य पुलिस के साथ साथ केंद्रीय जांच एजेंसियां इस ब्लास्ट की अलग-अलग एंगल से जांच कर रही है। गृह मंत्रालय भी सक्रिय होकर इस मामले में राज्य से जबाव मांग रहा है। रिपोर्ट के अनुसार  लाहौर-आधारित एक खालिस्तानी गुट इस हमले का मास्टरमाइंड हो सकता है । जांच एजेंसिया की तरफ से हर एंगल को  खंगाला जा रहा है। पंजाब में अगले ही साल विधानसभा चुनाव होने हैं।  जिसके चलते धमाके की राजनीतिक एंगल से भी जांच की जा रही है। 

ब्लास्ट के पीछे बब्बर खालसा
खुफिया तंत्र से जुड़े सूत्रों ने सीएनएन न्यूज 18 से  हुई बातचीत में बताया है कि लुधियाना कोर्ट में हुए धमाके के पीछे बब्बर खालसा का हाथ है।  इसमें उसकी मदद लोकल बदमाश हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा सिंह ने की,इस धमाके को बब्बर खालसा के चीफ वधावा सिंह ने अंजाम दिया है। अपने स्थानीय गुर्गे के जरिए वधावा सिंह ने इस बड़ी साजिश को अंजाम दिया है। 

खालसा का मकसद
बब्बर खालसा एक ऐसा आतंकवादी संगठन है जिसका  मकसद एक स्वतंत्र सिख देश खालिस्तान बनाना है। बब्बर खालसा के सदस्य कनाडा, जर्मनी, यूनाइटेड किंगडम और भारत के कुछ हिस्सों में मौजूद हैं। मीडिया खबरों के मुताबिक रिंदा कुछ साल पहले पाकिस्तान भाग गया था। जहां से उसने पंजाब में कुछ गैंगस्टरों को इस धमाके के लिए तैयार किया था। 

Created On :   24 Dec 2021 6:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story