साकीनाका बलात्कार और हत्या मामला में जांच खत्म, 18 दिन में चार्जशीट दाखिल

Investigation over in Sakinaka rape and murder case, chargesheet filed in 18 days
साकीनाका बलात्कार और हत्या मामला में जांच खत्म, 18 दिन में चार्जशीट दाखिल
मुंबई पुलिस साकीनाका बलात्कार और हत्या मामला में जांच खत्म, 18 दिन में चार्जशीट दाखिल
हाईलाइट
  • साकीनाका बलात्कार और हत्या मामला: जांच खत्म
  • 18 दिन में चार्जशीट दाखिल

डिजिटेल डेस्क, मुंबई। मुंबई पुलिस ने तेज जांच दिखाते हुए मंगलवार को 10 सितंबर की सुबह 32 वर्षीय एक महिला के साथ क्रूर दुष्कर्म और हत्या मामले में आरोप पत्र दायर किया है। मुंबई पुलिस के प्रवक्ता और डीसीपी चैतन्य एस ने कहा, हमने अपराध के 18 दिनों के भीतर माननीय डिंडोशी कोर्ट के समक्ष 346 पन्नों का आरोप पत्र दायर किया है।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने एकमात्र गिरफ्तार आरोपी पर एससी/एसटी अधिनियम के अलावा बलात्कार और हत्या से संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। इस बर्बर घटना के कुछ घंटे बाद, जिसने देश भर में हंगामा खड़ा कर दिया था। इस मामले में 45 वर्षीय मुख्य आरोपी मोहन चौहान को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। वह उत्तर प्रदेश में अपने पैतृक स्थान जौनपुर भागने की तैयारी कर रहा था।

कहा जाता है कि एक बेरोजगार ड्राइवर चौहान ने कुछ पैसे के लेन-देन को लेकर गुस्से में महिला की हत्या कर दी थी और चार्जशीट में घटनाओं के क्रम, कारणों और अन्य पहलुओं का विवरण दिया गया है, जो जघन्य अपराध की ओर ले जाते हैं। एक सतर्क स्थानीय सुरक्षा गार्ड ने तड़के करीब 3 बजे मुंबई पुलिस के मुख्य नियंत्रण कक्ष को फोन किया और साकीनाका पुलिस स्टेशन की एक टीम वहां पहुंची और उसे तुरंत राजावाड़ी अस्पताल ले जाया गया, जहां 30 घंटे के बाद उसने दम तोड़ दिया।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कड़ा संज्ञान लेते हुए एक महीने के भीतर जांच पूरी करने और मामले में चार्जशीट दाखिल करने का आदेश दिया, जिसे जांच टीम ने 18 दिन के भीतर में कर दिया है। चार्जशीट में चौकीदार, पीड़िता और आरोपी को एक साथ देखने वाले अन्य गवाहों, उसे बचाने की कोशिश करने वाली मेडिकल टीम, आरोपी के रिश्तेदारों आदि के बयान भी हैं। घटना के मद्देनजर, मुंबई पुलिस ने महिलाओं की सुरक्षा विशेष रूप से रात में सुनिश्चित करने के लिए, मौजूदा गश्त के तरीकों को मजबूत करने आदि के लिए कई उपायों को लागू किया है।

(आईएएनएस)

 

Created On :   28 Sep 2021 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story