दैनिक भास्कर हिंदी: IPLसट्टेबाजी में खुलासा, पूर्व पुलिस अफसर सहित कई फिल्मी हस्तियों के भी संबंध

June 4th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आईपीएल सट्टेबाजी मामले में एक पूर्व पुलिस अधिकारी का भी नाम सामने आया है। गिरफ्तार सट्टेबाज सोनू जालान की गाड़ी इसी पुलिस अधिकारी के भाई के नाम है। इसके अलावा अरबाज खान और जालान से पूछताछ में पुलिस को सात बॉलीवुड हस्तियों की जानकारी मिली है, जो सट्टेबाजी के खेल में शामिल हैं। पुलिस जल्द ही सभी को पूछताछ के लिए बुला सकती है। 

 

 

जालान के पुलिस इंस्पेक्टर से करीबी संबंध


सट्टेबाजी की छानबीन में जुटी ठाणे क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने बताया कि सोहेल बुद्धा नाम के एक पूर्व पुलिस इंस्पेक्टर के जालान से करीबी संबंध हैं। बुद्धा ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) ले ली है। वह क्राइम ब्रांच में भी काम कर चुका है। फिलहाल यह साफ नहीं है कि बुद्धा जालान के साथ कैसे संपर्क में आया, लेकिन दोनों के बीच कितने करीबी संबंध हैं यह इस बात से साफ हो गया है कि, जालान जिस गाड़ी का इस्तेमाल करता है वह बुद्धा के भाई के नाम पर रजिस्टर्ड है। इस मामले में बुद्धा से भी पुलिस जल्द ही पूछताछ करेगी। अधिकारी यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या बुद्धा ने सट्टेबाजी में जालान की किसी तरह की मदद की है। 

 

 

वीडियो, ऑडियो रिकॉर्डिंग के जरिए होती थी ब्लैकमेलिंग


इस मामले में अरबाज ने जिस फिल्म निर्माता पराग संघवी का नाम लिया है, फिलहाल वह देश से बाहर है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक संघवी को सोमवार को समन भेजकर जल्द पूछताछ के लिए हाजिर रहने को कहा जाएगा। आरोपियों से पूछताछ में यह भी पता चला है कि वे फोन कॉल रिकॉर्डिंग और वीडियो रिकॉर्डिंग के जरिए भी लोगों को ब्लैकमेल करते थे। इसके अलावा सट्टेबाजी के खेल में बारबालाओं का भी इस्तेमाल किया जाता था।