दैनिक भास्कर हिंदी: क्या डायरेक्ट-टू-ओटीटी, मध्यम बजट की फिल्मों के लिए नई गोल्डमाइन है?

June 15th, 2020

हाईलाइट

  • क्या डायरेक्ट-टू-ओटीटी, मध्यम बजट की फिल्मों के लिए नई गोल्डमाइन है?

नई दिल्ली, 15 जून (आईएएनएस)। अमिताभ बच्चन-आयुष्मान खुराना स्टारर गुलाबो सिताबो से पता चलता है कि डायरेक्ट-टू-डिजिटल-रिलीज का तरीका सीमित बजट में बनी बॉलीवुड फिल्मों के लिए लाभकारी रूप से काम कर सकता है। इस तरह देखें तो कोविड-19 महामारी के कारण बंद पड़ा यह उद्योग फिर से चल पड़ा है। हालांकि, बड़े बजट वाली बॉलीवुड फिल्में अभी भी ओटीटी रिलीज से दूरी बनाए हुए हैं, और वे सिनेमा हॉल के फिर से खुलने का इंतजार करना पसंद करेंगी।

गुलाबो सिताबो के बाद अब ओटीटी प्रीमियर के लिए विद्या बालन-स्टारर शकुंतला देवी और गुंजन सक्सेना: कारगिल गर्ल जैसी मध्यम बजट की फिल्में भी कतार में हैं।

अन्य फिल्में जिन पर नजर है, वे आलिया भट्ट-स्टारर सड़क 2, अजय देवगन की भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया, अनुराग बसु की लूडो, ईशान खटर और अनन्या पांडे की खाली पीली, सिद्धार्थ मल्होत्रा की शेरशाह, अभिषेक बच्चन-अभिनीत फिल्म द बिग बुल, कृति सेनन की मिमी, कुणाल केमू-अभिनीत लूटकेस, कियारा आडवाणी-स्टारर इंदु की जवानी, और जान्हवी कपूर की रूही अफजाना शामिल हैं।

खबरों के मुताबिक दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आने वाली फिल्म दिल बेचारा के ओटीटी पर रिलीज होने की बात चल रही थी।

अपुष्ट र्पिोटों ने यह भी संकेत दिया है कि अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म लक्ष्मी बम डायरेक्ट-टू-ओटीटी रिलीज के लिए कतार में है। अफवाहे हैं कि फिल्म के निर्माता सुपरस्टार अक्षय की उपस्थिति के कारण डायरेक्ट ओटीटी प्रीमियर के अधिकार को बेचने के लिए 100 करोड़ रुपये से अधिक की कीमत मांग रहे हैं।

स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म अमेजॅन प्राइम वीडियो ने पांच भारतीय भाषाओं में फिल्मों की रिलीज की पुष्टि की है।

अमेजॅन डायरेक्ट-टू-होम मेनू में हाल ही में रिलीज हुई तमिल लीगल ड्रामा पोनमगल वंधल में ज्योतिका हैं, कीर्ति सुरेश स्टारर पेंगुइन (तमिल और तेलुगु), अदिति राव हैदरी की सूफिया सुजातायम (मलयालम), रागिनी चंद्रन और सिरी प्रहलाद की लॉ (कन्नड़) और दानिश सैत की अगली फिल्म फ्रेंच बिरयानी (कन्नड़) शामिल हैं।